संसद : राज्यसभा में भारी हंगामा, संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित, कार्रवाई बार-बार हो रही स्थगित

संसद : राज्यसभा में भारी हंगामा, संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित, कार्रवाई बार-बार हो रही स्थगित

प्रेषित समय :14:46:58 PM / Mon, Jul 24th, 2023

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र के दौरान सोमवार को भी हंगामा जारी है. विपक्षी दलों ने मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा किया और कार्यवाही बाधित की. इस दौरान राज्यसभा में भी भारी हंगामा हुआ, जिसके बाद सभापति ने आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया.

विपक्ष दल मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में आएं और मणिपुर की स्थिति पर बयान दें. हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बार-बार स्थगित करना पड़ी.

राजस्थान मुद्दे पर भाजपा का विरोध प्रदर्शन

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार और अपराध के खिलाफ भाजपा ने विरोध प्रदर्शन किया. संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, हम राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के इस्तीफे की मांग करते हैं. दलितों और महिलाओं पर अत्याचार को रोकने की जरूरत है. इसलिए हम यहां संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

मणिपुर के हालात पर हमलावर

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, देश की मांग है कि सरकार और पीएम मोदी को मणिपुर के मुद्दे पर बोलना चाहिए. देश में शांति बहाल करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है. आज हम इस मुद्दे के खिलाफ संसद में विरोध करने जा रहे हैं. राज्यसभा के सभापति को हमें मणिपुर मुद्दे पर चर्चा करने की अनुमति देनी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मणिपुर मामले को लेकर संसद के दोनों सदन में घमासान

केंद्र सरकार ने संसद में मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने जताई सहमति, राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय मीटिंग

#GodiMedia विपक्ष का सबसे बड़ा नेता एक ठग पर तंज कसने के जुर्म में संसद से बाहर कर दिया गया, यह अब सामान्य बात है!

OPS को लेकर कर्मचारियों में उबाल, 10 अगस्त को रेलवे सहित लाखों एम्पलाइज करेंगे संसद का घेराव, पमरे से 10 हजार लोग जा रहे

Manipur Violence: सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को मणिपुर भेजा जाए, संसद में आयोजित बैठक में उठी ये मांग