IRCTC की वेबसाइट ठप रही, टिकट बुकिंग 5 घंटे बाद शुरू, यूजर्स के पैसे कई बार कट गए, रेलवे ने खोला एक्स्ट्रा काउंटर्स

IRCTC की वेबसाइट ठप रही, टिकट बुकिंग 5 घंटे बाद शुरू, यूजर्स के पैसे कई बार कट गए, रेलवे ने खोला एक्स्ट्रा काउंटर्स

प्रेषित समय :20:04:25 PM / Tue, Jul 25th, 2023

नई दिल्ली, जबलपुर. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट और ऐप पर टिकटों की बुकिंग करीब 5 घंटे बाद दोबारा शुरू हो गई है. लोगों को सुबह करीब 9 बजे से टिकट बुकिंग में परेशानी आ रही थी. आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर बताया था कि तकनीकी कारणों से टिकटिंग सर्विस उपलब्ध नहीं है. हमारी तकनीकी टीम समस्या का समाधान कर रही है.

रेलवे ने खोले अतिरिक्त काउंटर और हेल्प डेस्क

आईआरसीटीसी के सर्वर में दोपहर कुछ समय के लिए आये तकनीकी व्यवधान पर जबलपुर मंडल के वाणिज्य विभाग ने तुरंत ही आरक्षण केन्द्रों में अतिरिक्त काउंटर खोलकर यात्रियों को आरक्षित टिकट बनाने एवं टिकट रद्दीकरण की सुविधा प्रदान की. ऑनलाइन रेल टिकट की सेवाओं में हुए व्यवधान को देखते हुए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्री विश्व रंजन ने यात्रियों की सुविधा को त्वरित संज्ञान में लेकर मंडल के जबलपुर, मदन महल, कटनी, मुड़वारा, सतना आदि स्टेशनों पर अतिरिक्त पीआरएस टिकट काउंटर और हेल्प डेस्क खोलने के निर्देश दिए. अतिरिक्त काउंटरों से व्यवधान की अवधि में आरक्षण एवं रिफंड का कार्य सुचारू रूप से चलता रहा, जिससे यात्रियों को आरक्षण कराने अथवा रिफंड लेने में कोई असुविधा नहीं हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 के वाहन स्टेंड पर ठेकेदार -रेलकर्मियों के बीच विवाद, बार-बार चुकाना पड़ रहा शुल्क, WCREU ने दी चेतावनी

रेलवे का राजधानी की 2 मस्जिदों को दिया नोटिस, कहा-15 दिनों में अवैध कब्जा हटा लें, वरना हम एक्शन ले लेंगे

रेलवे : नशे में धुत शख्स ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ाई तेज रफ्तार कार, 15 मिनट बाद हो गया कांड

जानें किन-किन रेलवे स्‍टेशनों पर मिलेगी 20 रुपये में खाने की थाली

Jabalpur: वंदे भारत ट्रेन कहां के लिए चले, क्या हो टाइमिंग, कहां हो हाल्ट.? रेलवे ने मांगे सुझाव