Jabalpur: वंदे भारत ट्रेन कहां के लिए चले, क्या हो टाइमिंग, कहां हो हाल्ट.? रेलवे ने मांगे सुझाव

Jabalpur: वंदे भारत ट्रेन कहां के लिए चले, क्या हो टाइमिंग, कहां हो हाल्ट.? रेलवे ने मांगे सुझाव

प्रेषित समय :21:32:55 PM / Fri, Jul 21st, 2023

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल की सबसे लोकप्रिय एवं महाकौशल की शान वंदे भारत ट्रेन के लिए रेल प्रशासन ने लोगों के सुझाव आमंत्रित किये हैं, जिसके तहत इस ट्रेन से सम्बंधित 12 बिन्दुओं के आधार पर जबलपुर मंडल द्वारा सर्वेक्षण किया गया, जिसके मिले प्रतिसाद को देखते हुए इस ट्रेन के समय, ठहराव, किराये आदि पर कोई भी व्यक्ति अपनी राय ई-मेल के माध्यम से प्रेषित कर सकता है. इस डाटा के आधार पर रेलवे द्वारा वन्दे भारत के सम्बन्ध में नये निर्णय लिए जा सकेंगे. यात्री वंदे भारत ट्रेन कहां के लिए चले, क्या हो टाइमिंग, कहां हो हाल्ट आदि के संबंध में अपने महत्वपूर्ण सुझाव दे सकते हैं.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन के स्वदेशी निर्मित हाई स्पीड सेल्फ प्रोपेल्ड ट्रेन होने के कारण लोग इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए आकर्षित हो रहे हैं. टच फ्री स्लाइडिंग डोर तथा सभी कोचों में फायर डिटेंशन एवं संप्रेषण सिस्टम तथा इमरजेंसी अलार्म बटन और इमरजेंसी टॉकबैक यूनिट है जिसके द्वारा यात्री आपातकाल में सीधे चालक दल से बात कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि कोचों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरा से यात्रियों तथा उनके सामान की सुरक्षा विशेष महत्व की है इसके अतिरिक्त ट्रेन की सुरक्षा के लिए इसे कवच (ट्रेन कोलिजन एवॉइडेंस सिस्टम ) से लैस किया गया है जिसके तहत एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के आमने सामने आ जाने पर भी होने वाली किसी टक्कर को रोका जा सकता है. अनेक खूबियों से सुसज्जित तथा आकर्षक और समय पर चलने वाली यह ट्रेन जबलपुर से प्रदेश की राजधानी तक मात्र 4.30 घंटे में पहुंचने वाली पहली ट्रेन है. जबलपुर स्टेशन पर इस ट्रेन का क्रेज इससे स्पष्ट होता है कि इस में बैठने और सफर करने का मन रखने वाले लोग मंडला, दमोह, पाटन, बरगी, सिहोरा, कटनी आदि शहरों से जबलपुर आ रहे हैं और इस ट्रेन में बैठकर सफर का लुत्फ उठा रहे हैं.

इसी तरह और भी स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन का विस्तार करने के लिए एवं यात्रियों के सुविधा जनक बनाने के लिए जबलपुर रेल मंडल सभी यात्रियों से वंदे भारत ट्रेन के बारे में यात्रियों से अपने सुझाव मांग रहा है. जिसके तहत कोई भी यात्री एवं सामान्य  जनता से अनुरोध है कि वे वंदे भारत ट्रेन को जबलपुर से किस स्टेशन के लिए और किस समय पर चलाया जाए तथा उसमे क्या -क्या व्यवस्था दी जाए जैसे बिन्दुओं पर अपनी राय एवं सुझाव जबलपुर रेल मंडल  के ईमेल [email protected] में लिखकर भेज सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रेन हुई लेट और फिर खाना भी नहीं मिला, रेलवे विभाग पर बिफरे इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज

रेलवे: कही-सुनाई बातें..

प्रयागराज से पुणे व्हाया जबलपुर होकर बेंगलुरु के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, रेलवे बोर्ड को भेजा जा रहा प्रस्ताव

बालासोर रेल एक्सीडेंट: रेलवे के 7 कर्मचारी निलंबित, गैर-इरादतन हत्या, सबूत मिटाने के आरोप

केंद्रीय कर्मियों सहित अर्धसैनिक बलों को सरकारी क्वार्टर के लिए जेब करनी होगी ढीली, रेलवे को छूट, ये हैं नए रेट