मध्य प्रदेश में आगामी सोमवार से प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलना शुरू होगा साप्ताहिक अवकाश, डीजीपी ने दिये निर्देश

मध्य प्रदेश में आगामी सोमवार से प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलना शुरू होगा साप्ताहिक अवकाश, डीजीपी ने दिये निर्देश

प्रेषित समय :21:41:38 PM / Fri, Aug 4th, 2023

भोपाल. मध्य प्रदेश में सोमवार से पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए.

इसके लिए सभी जिलों में रोस्टर सिस्टम बनाया जाएगा. यह थानों में इस प्रकार तैयार किया जाए, जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति में पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध हो. साथ ही पर्याप्त महिला पुलिस बल भी थानों में उपस्थित रहे, ताकि पीडि़ताओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

प्रदेश में पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश की मांग लंबे समय से चली आ रही थी. इसे लागू करने के प्रयास वर्ष 2000 में किए थे. तत्कालीन गृह मंत्री बाबूलाल गौर के समय इसको लेकर आदेश भी जारी हुए थे लेकिन क्रियान्वयन नहीं हुआ.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस परिवार समागम में पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की घोषणा करते हुए अधिकारियों को तत्काल इसे लागू करने के निर्देश दिए थे. इसका पालन करते हुए पुलिस महानिदेशक ने सोमवार से यह व्यवस्था लागू करने के निर्देश मैदानी अधिकारियों को दिए हैं.

उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंटेलिजेंस आदर्श कटियार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशासन डी श्रीनिवास राव, पुलिस महानिरीक्षक प्रशासन दीपिका सूरी, सभी जोनल अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिदेशक, इंदौर और भोपाल के पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि साप्ताहिक अवकाश से पुलिस अधिकारी और कर्मचारी स्वयं को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के साथ परिवार के लिए भी समय निकाल पाएंगे. व्यवस्था इस तरह से बनाएं कि थानों में पर्याप्त बल उपलब्ध रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

MP : मानसून ने मध्य प्रदेश में की एंट्री, 5 से 6 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्रविद्युत वितरण कंपनी में अधिकारियों की नई पदस्थापनाएं, एसई, ईई, एई स्तर के इंजीनियर्स हुए प्रभावित

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, मध्य प्रदेश के युवाओं ने मारी बाजी