#GodiMedia संसद के सबसे करीब कौनसी जगह है.... दिल्ली, आगरा या सूरत?

#GodiMedia संसद के सबसे करीब कौनसी जगह है.... दिल्ली, आगरा या सूरत?

प्रेषित समय :22:04:41 PM / Sat, Aug 5th, 2023

अभिमनोज. संसद के सबसे करीब कौनसी जगह है.... दिल्ली, आगरा या सूरत?
यह सवाल इसलिए कि करीब चार माह पहले सूरत, गुजरात के फैसले के बाद 24 घंटे में राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर दी गई थी, लेकिन.... नई दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी राहुल गांधी की सदस्यता वापसी का इंतजार हो रहा है!
यही नहीं, उत्तर प्रदेश के इटावा से बीजेपी के सांसद पूर्व मंत्री रामशंकर कठेरिया को एमपी-एमएलए कोर्ट, आगरा, उत्तर प्रदेश ने दो साल की सजा सुनाई है, पर अभी उनकी सदस्यता पर खामोशी है?
खबरों की मानें तो.... सांसद रामशंकर कठेरिया पर 2011 में बिजली आपूर्ति कंपनी के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने का आरोप है, अब कोर्ट के निर्णय के बाद उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने की संभावना है, लेकिन इसमें समय कितना लगेगा, यह सवाल सियासी उत्सुकता बढ़ानेवाला है, हो सकता है, सूरत के निर्णय के मद्देनजर जल्दी ही सदस्यता समाप्त कर दी जाए?
याद रहे, किसी भी अपराध के लिए दो साल या उससे ज्यादा की सजा पाने वाले निर्वाचित प्रतिनिधि को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के तहत तत्काल अयोग्यता का सामना करना पड़ता है, रामशंकर कठेरिया उत्तर प्रदेश के इटावा से वर्तमान लोकसभा सदस्य हैं.
उधर, रामशंकर कठेरिया ने सजा सुनाए जाने पर प्रेस से कहा कि- मैं सामान्य रूप से कोर्ट के सामने पेश हुआ, कोर्ट ने आज मेरे खिलाफ फैसला दिया है, मैं अदालत का सम्मान करता हूं, मुझे अपील करने का अधिकार है और मैं इसका प्रयोग करूंगा.
प्रजातंत्र में इस बात का सबसे ज्यादा महत्व है कि पक्ष-विपक्ष की धारणा से हटकर हर मामले में एक जैसे निर्णय होने चाहिएं, लेकिन आज की राजनीति जिस तरह से प्रदूषित हो रही है, उससे सियासी नैतिकता भी अप्रभावित नहीं है?
क्यों सबसे ताकतवर होकर उभरा है- इंटरनेट मीडिया?
https://palpalindia.com/2023/08/05/delhi-godi-media-internet-media-why-most-powerful-print-media-technological-development-importance-of-media-private-news-channel-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

SC के फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा- आज नहीं तो कल, सच्चाई की जीत होती है

राहुल गांधी को सुप्रीम राहत : मोदी सरनेम केस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

#Modi न संसद में जाऊंगा, न राहुल गांधी को जाने दूंगा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अचानक आजादपुर मंडी पहुंचे, सब्जी विक्रेताओं से की मुलाकात

राहुल गांधी ने कहा, सत्ता के लिए पूरे देश को भी जला देगी भाजपा, मणिपुर पर क्यों नहीं बोल रहे पीएम मोदी