MP में प्रियंका गांधी, कमलनाथ के खिलाफ 41 जिलों में FIR दर्ज

MP में प्रियंका गांधी, कमलनाथ के खिलाफ 41 जिलों में FIR दर्ज

प्रेषित समय :18:16:02 PM / Sun, Aug 13th, 2023

पलपल संवाददाता, MP. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, अरुण यादव व जयराम रमेश के खिलाफ मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल सहित 41 जिलों में FIR दर्ज की गई है. इन नेताओं पर आरोप है कि वायरल एक पत्र को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसके आधार पर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार होने का आरोप लगाया गया है.  

                               बताया गया है कि एक पत्र सोशल मीडिया पर चल रहा है, वह लघु एवं मध्यम क्षेत्रीय संविदाकार संघ के नाम की तथाकथित संस्था के लेटर हैड पर है. जिसमें नीचे की ओर ज्ञानेन्द्र अवस्थी का नाम लिखा है, ये पत्र हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के न्यायाधीश के नाम पर लिखा गया है. इस मामले में भाजपा नेताओं की शिकायत पर भोपाल की क्राइम ब्रांच व इंदौर के संयोगितागंज थाना में प्रकरण दर्ज किया गया है. इंदौर में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के नेता निमेश पाठक ने शिकायत की थी. इसमें प्रियंका पर ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पत्र के जरिए भ्रामक ट्वीट करने का आरोप लगाया गया है. कहा गया कि कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की छवि धूमिल करने का काम किया है. इसके बाद  संयोगितागंज थाने में धारा 420, 469 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. राजधानी भोपाल में भी देर रात धारा 469, 500, 501 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. इसके अलावा ग्वालियर क्राइम ब्रांच में अज्ञात संस्था संचालक ज्ञानेंद्र अवस्थी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है. सोशल मीडिया पर चल रहे लेटर में जिस लघु एवं मध्यम क्षेत्रीय संविदाकार संघ पता बसंत विहार लश्कर ग्वालियर लिखा है. इस पते ना तो इस नाम की कोई संस्था है और ना ही कोई व्यक्ति रहता है.  

इस मामले में मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि एमपी में चुनाव आते ही कांग्रेस झूठ का सराहा ले रही है. भाजपा नेताओं ने यह भी आरोप लगाए है कि साजिश के तहत किसी ठेकेदार एसोसिएशन के नाम से फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर भाजपा की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है. पत्र में कहा गया है कि सरकार में कोई सुनने वाला नहीं है. विभाग में दलाल सक्रिय है जो 50 प्रतिशत कमीशन लेकर भुगतान करा रहे है. मूल ठेकेदार हमे निविदा में स्वीकृत राशि का सिर्फ 40 प्रतिशत हिस्सा देकर कार्य कराते है. कु ल स्वीकृत राशि में 50 प्रतिशत कमीशन के रुप में वितरित हो जाता है. 10 प्रतिशत मूल ठेकेदार रखते है, ऐसे में पेटी कांट्रेक्टर का जीवन नारकीय हो गया है. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने एक  शुक्रवार की  शाम ट्वीट किया. इसमें लिखा है कि एमपी में ठेकेदारों के संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है. कर्नाटक में भ्रष्ट भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन की वसूली करती थी. मध्यप्रदेश में भाजपा भ्रष्टाचार का अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकल गई है. कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को बाहर किया. अब मध्यप्रदेश की जनता 50 प्रतिशत कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी.

पत्र जारी कर झूठ बोला गया है-बीडी शर्मा-

एमपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कांग्रेस ने एक व्यूह रचना के तहत झूठ बोला है. एक फर्जी पत्र तथाकथित किसी ठेकेदार व कोई एसोसिएशन के नाम से जारी किया है. मैं हमेशा से कह रहा हूं कि एमपी में मिस्टर बंटाधार दिग्विजय सिंह व मिस्टर करप्टनाथ कमलनाथ झूठ बोलने की मशीन हैं. केंद्रीय नेतृत्व में चाहे प्रियंका गांधी हों या राहुल गांधी इनसे झूठे पत्र के आधार पर ट्वीट कराया.

एमपी में शिवराज को बड़े प्यार से विदा करेगें: कमलनाथ-

इस मामले में प्रदेश के पूर्व सीएम व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि आज भाजपा को सबकुछ याद आने लगा है, वे सोचते है कि जनता का ध्यान मोड़ लेगें, जनता को गुमराह कर लेगें लेकिन जनता ने तय कर लिया है. इस बार शिवराजसिंह चौहान को बड़े प्यार से विदा करेगें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: किसानों को मिलेगी छह हजार रुपये की निधि, पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान, शिवराज कैबिनेट में कई निर्णय

MP: सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को जारी की तीसरी किश्त, कहा 27 को आपका भाई फिर आपको देगा उपहार..!

MP: कांग्रेस में शामिल हुए चंबल के पूर्व डकैत मलखान सिंह, कहा 2023 में साफ कर देगें भाजपा को