छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-भाजपा नेताओं की सक्रियता बढ़ी, 20 अगस्त को अमित शाह, 26 को खडग़े, 2 सितम्बर को राहुल गांधी का होगा आगमन

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-भाजपा नेताओं की सक्रियता बढ़ी, 20 अगस्त को अमित शाह, 26 को खडग़े, 2 सितम्बर को राहुल गांधी का होगा आगमन

प्रेषित समय :20:44:09 PM / Wed, Aug 16th, 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. जिसके चलते दोनों दलों के नेताओं ने सक्रियता बढ़ा दी है.  20 अगस्त को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर दौरे पर रहेंगे. जबकि 26 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े का महासमुंद दौरा प्रस्तावित है. इसी तरह 2 सितंबर को राहुल गांधी और 19 सितम्बर को केसी वेणुगोपाल का छत्तीसगढ़ दौरा होने वाला है.

छत्तीसगढ़ की सभी विधानसभाओं में सभी वर्गो को साधने के लिए राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी जोर-शोर से शुरु कर दी है. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 अगस्त को राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में जनजातीय मंत्रालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. शाह इस दिन बीजेपी के नेताओं के साथ पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा भी कर सकते हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े का 26 अगस्त को महासमुंद जिले के दौरे पर आ सकते हैं. अगस्त माह में इनका ये दूसरा दौरा होगा. इससे पहले खडग़े प्रदेश के अनुसूचित जाति बाहुल्य जांजगीर-चांपा जिले में सरकार की ओर से आयोजित भरोसे का सम्मेलन में शामिल हुए थे. मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी व केसी वेणुगोपाल के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना और भूमिहीन श्रमिक न्याय योजना की राशि वितरण का कार्यक्रम महासमुंद में आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोशिश यही होगी की कोई राष्ट्रीय नेता इसमें आ जाए इसके बाद जैसे-जैसे समय मिलेगा नेताओं का उसके हिसाब से कार्यक्रम होगा और सितंबर के पहले सप्ताह में राहुल गांधी के भी आने की संभावना है.

भारतीय जनता पार्टी हो या कांग्रेस प्रदेश के क्षेत्रीय समीकरणों को ध्यान में रखकर ही यहां नेताओं के दौरे तय किए जा रहे है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े का दौरा अनुसूचित जाति बाहुल्य जांजगीर-चांपा जिले में हुआ था. मल्लिकार्जुन खडग़े पार्टी का सबसे बड़ा दलित चेहरा हैं. इस क्षेत्र में बसपा के पारम्परिक वोटर्स हैं. जो उन्हें जीत दिलाते आए हैं लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर बसपा की कमजोर स्थिति का फायदा प्रदेश में कांग्रेस उठाना चाहती है. इसलिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति के तहत जांजगीर-चांपा जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा कराई गई.  अब खडग़े के अगले दौरे के लिए महासमुंद जिले को चुना गया है. इस जिले से लगी हुई दो विधानसभा सीटें ऐसी है जो अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कोरबा में भूकंप के झटके, 3.6 दर्ज हुई तीव्रता, जान-माल के नुकसान की खबर नहीं

बेंगलुरु में बंधक बनाए गए छत्तीसगढ़ के नौ मजदूर को पुलिस ने किया बरामद

छत्तीसगढ़ : विश्व आदिवासी दिवस पर CM भूपेश बघेल ने बस्तर को दी 637 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले- छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के रद्द होने से परेशान यात्री, निकालें हल

छत्तीसगढ़ : नायब तहसीलदार को राजपत्रित पद का दर्जा, तहसीलदार से डिप्टी कलेक्टर के प्रमोशन के लिए 50% पद रिजर्व

छत्तीसगढ़ : सीएम बघेल की दुर्ग संभाग के युवाओं से भेंट मुलाकात, कका कका के नारे से गूंजा स्टेडियम