छत्तीसगढ़ : विश्व आदिवासी दिवस पर CM भूपेश बघेल ने बस्तर को दी 637 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

छत्तीसगढ़ : विश्व आदिवासी दिवस पर CM भूपेश बघेल ने बस्तर को दी 637 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

प्रेषित समय :14:48:34 PM / Wed, Aug 9th, 2023

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में जिलेवासियों को 637 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के 2300 विकास कार्यों की सौगात दी. इनमें 486 करोड़ 70 लाख 76 हजार रुपये लागत के 1838 कार्यों का भूमिपूजन तथा 150 करोड़ 32 लाख रुपए लागत के 462 कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं.

इससे पहले सीएम बघेल विश्व आदिवासी दिवस पर बस्तर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में बस्तर के कई गांवों के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे. परंपरागत गौर नृत्य और गेड़ी नृत्य से स्थानीय आदिवासी समुदाय ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. वहीं मुरिया समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को गौर सींग पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल पर भी गए.

विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल और विधायक राजमन बेंजाम भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री जगदलपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सरगुजा जिले के विकासखण्ड मुख्यालय सीतापुर में विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होकर जिले को 334 करोड़ 23 लाख रूपए की लागत के 269 कार्यों की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर में 523 करोड़ 87 लाख रूपए की लागत के 2118 कार्यों का भूमिपूजन तथा 150.32 करोड़ रूपए की लागत के 462 कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

इसी तरह सरगुजा जिले के सीतापुर में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री 143 करोड़ 48 लाख रुपए की लागत के 136 कार्यों का लोकार्पण तथा 190 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत के 133 कार्यों का शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री बघेल इन दोनों ही कार्यक्रमों में राज्य शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सहायता राशि और सामग्री का वितरण भी करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : नायब तहसीलदार को राजपत्रित पद का दर्जा, तहसीलदार से डिप्टी कलेक्टर के प्रमोशन के लिए 50% पद रिजर्व

छत्तीसगढ़ : सीएम बघेल की दुर्ग संभाग के युवाओं से भेंट मुलाकात, कका कका के नारे से गूंजा स्टेडियम

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, मारे गए कई नक्सली, शव लेकर जंगल में भागे

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के कोरबा में ढाई साल के बच्चे के मुंह में घुसी छिपकली, जहर फैलने से हुर्ई मौत

छत्तीसगढ़ में मणिपुर में हुए अमानवीय कृत्य पर विरोध, सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर बस्तर बंद

छत्तीसगढ़ : युवा संवाद में सीएम भूपेश बघेल, युवाओं के साथ किया भेंट-मुलाकात