MP: सरकार बनी तो बजरंग दल पर नहीं लगाएगें प्रतिबंध, यहां कुछ अच्छे लोग भी है

MP: सरकार बनी तो बजरंग दल पर नहीं लगाएगें प्रतिबंध, यहां कुछ अच्छे लोग भी है

प्रेषित समय :16:21:32 PM / Wed, Aug 16th, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएगें. यहां पर अच्छे लोग भी है लेकिन यह बात भी साफ है कि हम दंगो व हिंसा में शामिल किसी को भी नहीं छोड़ेगे. उक्ताशय की बात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल में मीडिया से चर्चा में कही है. वे माता मंदिर चौराहा पर रानी अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे.  गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्र्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रतिबंध लगाने की बात कही थी.

पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने चर्चा करते हुए आगे कहा कि हम प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व मुख्यमंत्री से पूछना चाहते है कि उन्होंने भारतीय संविधान की शपथ ली है या हिंदू राष्ट्र की शपथ ली है. उन्होने भाजपा के आरोपों को लेकर कहा कि कमलनाथ का बयान मीडिया ने गलत तरीके से बताया है, कमलनाथ ने कभी इस बारे में बात नहीं की है. जो आप लोग व भाजपा कह रही है. पिछले दिनों छिंदवाड़ा में हुई कथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की घोषणा की खबरों पर कमलनाथ ने कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र की बात नहीं की.

उन्होंने सर्वधर्म की बात कही है. हिंदू राष्ट्र बनाने की बात क्या है. यहां 82 प्रतिशत हिंदू तो हैं. यह हिंदू राष्ट्र है कहने की क्या आवश्यकता है यह तो आंकड़े बताते हैं. हिंदू राष्ट्र्र को लेकर दिग्विजय सिंह व कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चाहे दिग्विजय सिंह हो या कमलनाथ. इनको न हिंदुत्व से लेना देना है और न ही देश से. इनको समाज से भी कोई लेना-देना नहीं है. ये वोटों की फसल काटने के लिए जब जो ठीक समझते हैं वह करते हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा दिग्विजयसिंह ने बातों-बातों में कमलनाथ पर निशाना साधते हुए इस्तीफा मांगा है. दिग्विजयसिंह व कमलनाथ अपने अपने बेटों को स्थापित करने में जुटे है. दिग्विजयसिंह ने तुष्टिकरण की राजनीति के विरुद्ध चुनावी हिंदू कमलनाथ पर इशारा करते हुए उनसे इस्तीफा मांगा है. चुनाव आते ही जो कांग्रेस को मंदिर, हिंदुत्व याद आता है, यही उनकी सच्चाई है.

सांसद प्रज्ञा ने कहा इनकी वाणी में जहर भरा है-

दिग्विजयसिंह क ी बात को लेकर भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि इनकी तो वाणी में ही जहर भरा है. भारत इसलिए महान है क्योंकि यहां हिंदुत्व व हिंदू हैं. हिंदू वसुधैव कुटुंबकम की भावना रखते हैं. हमारा देश सनातनी है. इसमें सभी प्रकार की पूजा-पद्धति पनपे हैं. और कोई देश ऐसा नहीं है जिसमें सर्व पंथ समभाव हो. ये हमारे शास्त्रों में लिखा है. हम पूरे विश्व के कल्याण की बात करते हैं. लेकिन कांग्रेसी भारत को तोडऩे वालों के साथ हैं. ये पार्टी सदैव हिंदू विरोधी रही है और रहेगी. इनके मन स्पष्ट नहीं हैं. ये घोटालेबाजों के साथ हैं. इनकी मानसिकता सम्प्रदाय सद्भाव बिगाडऩे की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : सीएम शिवराज ने भोपाल के लाल परेड मैदान में फहराया तिरंगा, मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू करने का ऐलान

एमपी : भोपाल में एनआइए की छापामार कार्रवाई, एक महिला समेत तीन को हिरासत में लिया

भोपाल रेलवे स्टेशन प्रबंधक को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा, कैंटीन कॉन्ट्रैक्टर से वसूली का है मामला

कोरियर सर्विस वाहन में भर रहा 12 लाख रुपए का नशीला सिरप, पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा, भोपाल से जबलपुर के रास्ते ले जा रहे थे सतना

रेलवे के चीफ इंजीनियर व एनएचएआई के दो अफसरों को सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए जबलपुर में पकड़ा, कटनी, भोपाल में भी कार्रवाई

एमपी के 643 थाना प्रभारियों के तबादले, जबलपुर से अधिकतर इंस्पेक्टर इंदौर, भोपाल स्थानांतरित