WCREU की मुख्यालय स्तर की तृतीय पीएनएम में रेल कर्मचारियों की कई समस्याओं का हुआ समाधान

WCREU की मुख्यालय स्तर की तृतीय पीएनएम में रेल कर्मचारियों की कई समस्याओं का हुआ समाधान

प्रेषित समय :18:54:50 PM / Thu, Aug 17th, 2023

कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की मुख्यालय स्तर की तृतीय पीएनएम मीटिंग आज गुरुवार 17 अगस्त का महा प्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस मीटिंग में यूनियन के महामंत्री काम. मुकेश गालव ने रेल कर्मचारियों की अनेक समस्याओं को मुखरता के साथ पमरे जीएम के समक्ष उठाया, जिसके बाद समस्याओं का निराकरण हुआ.

यूनियन के कोटा मंडल सहायक सचिव नरेश मालव ने बताया कि आज मीटिंग के पहले दिन आऊटसेट मदों के माध्यम से यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव  ने रेल कर्मचारी और उनके परिवारजनों से सम्बन्धित अनेक विषयों पर महाप्रबंधक और सभी विभागाध्यक्षों का ध्यान आकर्षित किया. मुख्य रूप से पीएनएम पोर्टल की कमियां, मंडलों के अधिकारियों द्वारा मुख्यालय के निर्देशों की अवहेलना, चिकित्सा विकोतीकृत स्टाफ के आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर रेल में नियुक्ती प्रदान करनाॉ, मंडलों के लेखा विभाग द्वारा भत्तों के भूगतान पर अनावश्यक रोक लगाना तथा वेटिंग के नाम पर लंबित रखना, साइकिल अनुरक्षण भत्ते का भुगतान अभी तक एक भी कर्मचारी को नही होना, ट्रेक मशीन के ट्रेनी टेक.3 को अभी तक स्थाई नहीं करने , एनपीएस से ओ पी एस में पात्र कर्मचारियों के आदेश जारी करने , आवाधिक स्थानांतरण में अनियमितता, कोटा चित्तौड़ खण्ड में परिचालन विभाग के कर्मचारियों के जॉब अनायलेसिस उपरान्त रोस्टर बदलने के आदेश में हो रहे विलंब, कोटा मंडल में लगातार प्राइवेट सिक बंद रहने, पोस्ट अपग्रेडशन, गुना में नियम विरुद्ध तरीके से सीटीसीसी पदस्थ करने, रेलवे आवासों की दुर्दशा, भोपाल हॉस्पिटल में  सहा नर्सिंग अधिकारी के मनमाने एवम तुगलकी आदेश, मालगाड़ी के ड्यूटी हॉवर्स 9 घंटे तक सीमित करना, सभी खंडों में डबल की मेन चलाने, रनिंग रूम में स्टाफ का ओवर स्टे बंद करने, रनिंग रूम की अव्यवस्था, डीआरएम ऑफिस में कार्यरत स्टाफ को इंटेंसिव रोस्टर में शामिल करने, एसी कोच मैकेनिक की समस्याएं, जीडीसीई में ट्रेन मैनेजर के पद बढ़ाने एवम जल्दी परीक्षा करवाने, ट्रेक मेंटेनर एवम सिग्नल तथा कार्मिक विभाग के कर्मचारियों की विभिन्न समस्याएं, महिला रेल कर्मियो की समस्याएं प्रमुख थी.

इसके अतिरिक्त तुगलकाबाद शेड की जो 90 पोस्ट कटनी ट्रांसफर की गई थी उन्हें यूनियन के लगातार प्रयास से वापस कर दिया गया है. वही जोन के रनिंग स्टॉफ को ट्रेनिंग हेतु यूनियन की मांग पर पम रेल में 04 सिम्युलेटर और 15 टेबल सिम्युलेटर स्वीकृत हो गए हैं, जो शीघ्र लगा दिए जाएंगे. साथ ही लॉबी में ट्रेन चार्ट टर्मिनल लगाने पर भी सहमति बनी. किलोमीटर बैलेंस के आधार पर स्टाफ का अंतर रेलवे वर्किंग बीट निर्धारण हेतु आगामी गाडियां चलने पर कार्यवाही की जाएगी.

कोटा मंडल चिकित्सालय में घुटने बदलने  हेतु इंप्लांट की खरीदारी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है, अब इन केसों में विलंब नहीं होगा. इसके साथ एसी कोच अटेंडेंट हेतु डेस्टिनेशन स्टेशन पर विश्राम हेतु यूनियन की मांग पर व्यवस्था की जाएगी जिसकी शुरुआत पश्चिम मध्य रेलवे के स्टेशनों से की जाएगी. सवाई माधोपुर स्टेशन पर यूनियन की मांग पर शंटर्स की पदस्थापना करने पर विचार किया जा रहा है. साथ ही क्रू चेंज प्वाइंट पर क्रू शेल्टर्स का प्रावधान किया जायेगा.

मीटिंग में महामंत्री मुकेश गालव की अगुवाई में कोटा से जोनल कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान, मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा, सहा मंडल सचिव कॉम नरेश मालव, अल्पना शुक्ला, प्रशान्त गौतम और विकास शर्मा ने भी भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू के युवा जागृति सप्ताह में युवा कर्मियों का नारा, पुरानी पेंशन है हक हमारा

Kota: डबलूसीआरईयू का वर्कशॉप शाखा द्वारा एजूकेशन कार्यक्रम का आयोजन

Kota Railway: डबलूसीआरईयू की PNM में रेल कर्मचारियों की अनेक समस्याओं का हुआ निराकरण

इंटरनेशनल वुमेन्स डे के उपलक्ष में डबलूसीआरईयू का महिला सम्मेलन सम्पन्न, सांस्कृतिक आयोजन भी हुए

Jabalpur: डबलूसीआरईयू के नेतृत्व में रेलकर्मियों ने निकाली रैली, ओपीएस गो बैक के नारों से गूंजी रेलकालोनियां, ऑफिस