जबलपुर में उत्तर-मध्य व पश्चिम विधानसभा में को लेकर फंसेगा पेंच, यहां पर है भाजपा के कई दावेदार

जबलपुर में उत्तर-मध्य व पश्चिम विधानसभा में को लेकर फंसेगा पेंच, यहां पर है भाजपा के कई दावेदार

प्रेषित समय :18:09:50 PM / Sat, Aug 19th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश मेें नवम्बर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने 39 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. जिसमें जबलपुर की पूर्व व बरगी विधानसभा क्षेत्र से दो प्रत्याशियों के नाम सामने आ गए है. अभी 6 विधानसभा के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना बाकी है. जिसमें इस बार पश्चिम व उत्तर-मध्य विधानसभा में भाजपा की ओर से कई उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में है. जिसके चलते यही कहा जा रहा है कि दोनों विधानसभा में प्रत्याशी चयन को लेकर पेंच फंस सकता है.

बताया जाता है कि पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तर-मध्य विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शरद जैन को बहुत ही कम वोट से हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा की गढ़ मानी जाने वाली यह सीट हाथ से जाने के बाद संगठन के वरिष्ठ नेताओं के माथे पर बल पड़ गए थे. इस बार उत्तर-मध्य विधानसभा को लेकर पार्टी संगठन कोई भी रिस्क नहीं लेना चाह रहा है. भाजपा संगठन यहां से अपना प्रत्याशी बड़े ही चिंतन, विचार विमर्श के बाद ही घोषित करेगा. क्योंकि यहां पर पूर्व राज्यमंत्री शरद जैन के अलावा संदीप जैन, अखिलेश जैन, धीरज पटैरिया प्रमुख दावेदार है.

धीरज पटेरिया की दावेदारी इसलिए भी मजबूत मानी जा रही है कि उन्होने पिछले विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने के कारण निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ा और 29 हजार वोट प्राप्त किए थे. इसके अलावा शरद जैन जो उत्तरमध्य विधानसभा से लगातार चुनाव जीतते आ रहे है तो उनका दावा भी अपनी जगह प्रबल है. यदि संदीप जैन की बात करे तो कार्यकर्ताओं से लेकर संगठन स्तर तक उनकी मजबूत पकड़ा है. उनकी संगठन से लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच पार्टी का एक समर्पित कार्यकर्ता के रुप में छबि है. वे   पार्टी में रहकर जनसेवा के कार्यो से लम्बे समय से जुड़े है. इस बार उनके दावे को भी कहीं से कमजोर नहीं आंका जा सकता है. इसी तरह पश्चिम विधानसभा की स्थिति है, यहां पर भाजपा की ओर से कई उम्मीदवार अपना दावा पेश कर रहे है, प्रदेश स्तर के नेता अभिलाष पांडेय है जो पार्टी में विभिन्न पदों पर रहकर जनसेवा के कार्यो में जुटे है. छात्र राजनीति से संघर्ष करते आ रहे है अभिलाष पांडेय पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में लगातार सक्रियता बनाए हुए है. इसके अलावा जबलपुर में नगर निगम आयुक्त रह चुके आईएएस वेदप्रकाश भी लम्बे समय से क्षेत्र में सक्रियता बनाए हुए है, जनसेवा के कार्यो से जुड़कर लोगों के बीच अपनी पहचान स्थापित की है. नगर निगम आयुक्त रहते हुए वेदप्रकाश द्वारा शहर के कराए गए विकास के कार्य भी शहर की जनता ने देखे है. उनके रहते शहर के विकास की तस्वीर बदली है. इसके अलावा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को जीत दिला चुके हरेंद्रजीत सिंह बब्बू भी अपने स्तर पर टिकट का दावा कर रहे है, हालांकि वे समय समय पर विवादित भी रहे है, लेकिन पार्टी को जीत दिलाने के साथ ही उनका दावा भी अपनी जगह सही माना जा सकता है. इसके अलावा और भी दावेदार है जो पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे है. ऐसे में इन दोनों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा संगठन में पेंच फंस सकता है. दोनों विधानसभा को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व बड़े ही विचार विमर्श के बाद ही निर्णय लेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम एलर्ट : मानसून मेहरबान, जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर संभागों में भारी बारिश के आसार

Rail News: जबलपुर-सिंगरौली इण्टरसिटी के समय सारणी में हुआ बदलाव, अब यह रहेगी टाइमिंग

MP में मानसून फिर सक्रिय, रीवा, जबलपुर, शहडोल, सागर संभागों में जोरदार बारिश के आसार

जबलपुर में सना हत्याकांड: आरोपी अमित साहू व उसकी कार लेकर पुलिस नागपुर रवाना..!

एमपी विधानसभा चुनाव के लिए 39 भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी, जबलपुर में पूर्व से अंचल, बरगी से नीरज सिंह के नाम तय, देखें सूची