WCREU ने जबलपुर मंडल में पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को दी चेतावनी

WCREU ने जबलपुर मंडल में पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को दी चेतावनी

प्रेषित समय :19:28:33 PM / Mon, Aug 21st, 2023

जबलपुर. पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मंच व एआईआरएफ द्वारा पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए चलाये जा रहे आंदोलन की श्रृंखला में आज 21 अगस्त को पूरे देश में प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इसी क्रम में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन द्वारा यूनियन महामंत्री काम. मुकेश गालव के नेतृत्व में पमरे के तीनों रेल मंडलों जबलपुर, कोटा व भोपाल में भी प्रदर्शन, नारेबाजी की गई. इस क्रम में यूनियन द्वारा आज जबलपुर स्टेशन पर रैली निकालकर नारेबाजी, प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि उन्हें एनपीएस हटाकर अविलंब गारंटेड ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करें, अन्यथा आंदोलन का स्वरूप और व्यापक होगा.

जबलपुर स्टेशन पर यूनियन के मंडल सचिव काम. रोमेश मिश्रा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारियों ने प्लेटफार्म पर घूम-घूमकर ओपीएस बहाली के लिए प्रदर्शन व नारेबाजी किया. इस दौरान ट्रेनों के सामने भी प्रदर्शन किये जाते रहे. इस आंदोलन में जरनैल सिंह, प्रहलाद सिंह, समीर शर्मा जित्तू वर्मा, राकेश पांडे, ओ पी सिंह, कमलेश, सोमनाथ, अजय, रंजीत, त्रिलोक नायडू, चंदन, हेमंत सहित अनेक कर्मचारी मौजूद रहे.

ओपीएस देश भर में बना बड़ा मुद्दा : काम. मिश्रा

प्रदर्शन के बाद कर्मचारियों को संबोधित करते हुये यूनियन के जबलपुर मंडल सचिव काम. रोमेश मिश्रा ने कहा कि पुरानी गारंटेड पेंशन स्कीम हर कर्मचारी की मांग है और इसे हर हाल में सरकार को मानना ही होगा. उन्होंने कहा कि ओपीएस देश भर में सबसे बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है और यदि सरकार इसे नहीं मानती है तो यह और बड़ा रूप लेगा. काम. मिश्रा ने कहा कि सरकार अब भी नहीं चेती तो राष्ट्रव्यापी रेल हड़ताल के लिये 21 नवम्बर को कर्मचारियों से हड़ताल हेतु स्ट्राइक बैलेट लिया जायेगा. इसके पूर्व आगामी 21 सितम्बर जिला स्तर पर तथा 21 अक्टूबर को राज्यों की राजधानी पर रैलियां एवं प्रदर्शन आयोजित कर आन्दोलन को आगे बढ़ाया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास बुलडोजर एक्शन पर 10 दिनों के लिए लगी रोक, रेलवे को नोटिस

WCR में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेडियम में ध्वजारोहण, गूंजे देशभक्ति के तराने

जबलपुर- रेलवे अस्पताल से चोरी हुए इंजेक्शन तीन मेडिकल स्टोर संचालक खरीदते थे, आरपीएफ ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

राजस्थान : अजमेर के रेलवे क्लब पर छापा डालकर 34 लोगों को किया गिरफ्तार

नागपुर-शहडोल के बीच जबलपुर होकर चलेगी नई ट्रेन, रेलवे मंत्रालय ने जारी किए आदेश, नैनपुर, नागपुर के यात्रियों को भी मिलेगा लाभ