चोरों, शराबियों के बीच काम कर रहे रेलवे इंटेलीजेंस ब्यूरो का स्टाफ, 2 बार हो चुकी है चोरी

चोरों, शराबियों के बीच काम कर रहे रेलवे इंटेलीजेंस ब्यूरो का स्टाफ, 2 बार हो चुकी है चोरी

प्रेषित समय :19:26:12 PM / Tue, Aug 22nd, 2023

जबलपुर. आमतौर पर खाकी वर्दी धारियों से गुंडों बदमाशों के साथ-साथ कई बार शरीफ लोग भी काफी खौफ खाते हैं, लेकिन यहां पर खाकी वाले ही शराबियों, चोरों से खौफ खा रहे हैं. हम बात कर रहे हैं, रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के समीप स्थित रेलवे इंटेलीजेंस ब्यूरो (आरआईबी) के बारे में. यहां पर शाम ढलते ही शराबियों का जमघट लग जाता है और जमकर जाम छलकाये जाते हैं. परेशानी यह है कि यह विभाग तो है रेलवे पुलिस में आता है, लेकिन यहां के स्टाफ से कोई खौफ नहीं खाता. साथ ही इस ऑफिस के अंदर से दो बार चोरी की घटनाएं भी हो चुकी है.

इस आरआईबी कार्यालय का काम है, रेलवे के अंदरखाने की हर छोटी से छोटी जानकारी जमा कर ऊपर तक पहुंचाना. यह काम तो यहां पर बखूबी हो पा रहा है, किंतु आफिस परिसर में धमाचौकड़ी पर यहां पदस्थ स्टाफ का कोई जोर नहीं चल पा रहा है. दिन में भी यहां पर बाहरी व्यक्ति अपने वाहन खड़ा तो करते ही हैं, साथ ही रेलवे के सफाई कर्मचारी, वेंडर्स भी अव्यवस्था फैलाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं. बताया जाता है कि शाम होते ही जैसे ही कार्यालय बंद होता है, उसके बाद यहां पर शराबियों की महफिल जम जाती है और जमकर जाम छलकाये जाते हैं. जिससे कई बार यहां पर आपस में ही वाद-विवाद, मारपीट की स्थिति निर्मित होती है.

आरक्षक का मोबाइल फोन, बाइक भी चोरी हो चुका

बताया जाता है कि रेलवे रिले इंटरलॉकिंग कार्यालय के ठीक सामने स्थित इस आरआईबी कार्यालय के अंदर से ही एक आरक्षक का मोबाइल फोन अचानक चोरी चला गया, जिसका आज तक पता नहीं लग सका, वहीं परिसर में खड़ी एक बाइक भी चोरी कर ली गई.

जीआरपी स्टाफ गश्त करे तो स्थिति संभले

माना जा रहा है कि जिस प्रकार जीआरपी स्टाफ रेलवे स्टेशन पर जनरल कोच के यात्रियों, वेंडर्स पर अपनी कारगुजारी दिखाते हैं, बस रात के समय एक-दो बार इस आरआईबी कार्यालय की ओर रुख करें तो स्थिति नियंत्रित होगी और खाकी वर्दी का खौफ बदमाशों पर बना रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU ने जबलपुर मंडल में पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को दी चेतावनी

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी ने नोएडा में किया अत्याधुनिक रेलवे हेल्थ यूनिट का उद्घाटन

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास बुलडोजर एक्शन पर 10 दिनों के लिए लगी रोक, रेलवे को नोटिस

WCR में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेडियम में ध्वजारोहण, गूंजे देशभक्ति के तराने

जबलपुर- रेलवे अस्पताल से चोरी हुए इंजेक्शन तीन मेडिकल स्टोर संचालक खरीदते थे, आरपीएफ ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

राजस्थान : अजमेर के रेलवे क्लब पर छापा डालकर 34 लोगों को किया गिरफ्तार