छत्तीसगढ़ : रायपुर पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

छत्तीसगढ़ : रायपुर पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

प्रेषित समय :14:10:48 PM / Thu, Aug 24th, 2023
Reporter :

रायपुर. भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी रायपुर पहुंचे. वे राज्य में विधानसभा आम निर्वाचन-2023 की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी चर्चा करेंगे. इससे पहले छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने राजीव कुमार और आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों का स्वामी विवेकानंद विमानतल पर स्वागत किया.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेन्द्र शर्मा और नितेश व्यास, उप निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार साहू और आरके गुप्ता, वरिष्ठ प्रधान सचिव एनएन बुटोलिया, प्रधान सचिव एसबी जोशी और अवर सचिव रितेश सिंह भी रायपुर पहुंचे. अधिकारी निष्पक्ष चुनाव की पृष्ठभूमि तैयार करेंगे.

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे. मालूम हो कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में राज्य में 90 में से 68 सीटें जीतकर 15 साल बाद राज्य की सत्ता हासिल की है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में उतरी भाजपा को केवल 15 सीटें हासिल हुई थी. 2018 के बाद से भाजपा यहां हुए पांच उपचुनाव हार चुकी है. हाल ही में हुए भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव इसका ताजा उदाहरण है. इससे पहले दंतेवाड़ा, चित्रकोट, मरवाही और खैरागढ़ में भी कांग्रेस को जीत मिली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में दूसरे दिन भी ईडी की कार्रवाई जारी, सीए के घर से मिले गोल्ड के साथ 20 से 25 लाख नगद

छत्तीसगढ़ को केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, कहा- बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य मुफ्त, 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे

छत्तीसगढ़: सरकारी आदेश की कापी सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, राज्य शासन ने बताया फेक न्यूज

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-भाजपा नेताओं की सक्रियता बढ़ी, 20 अगस्त को अमित शाह, 26 को खडग़े, 2 सितम्बर को राहुल गांधी का होगा आगमन

बेंगलुरु में बंधक बनाए गए छत्तीसगढ़ के नौ मजदूर को पुलिस ने किया बरामद