उड़ीसा से हरियाणा जा रहा 4 करोड़ का गांजा जबलपुर में पुलिस ने पकड़ा, लकड़ियों की आड़ में छिपाकर रखा गया था

उड़ीसा से हरियाणा जा रहा 4 करोड़ का गांजा जबलपुर में पुलिस ने पकड़ा, लकड़ियों की आड़ में छिपाकर रखा गया था

प्रेषित समय :21:54:11 PM / Sun, Aug 27th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में पुलिस ने उड़ीसा से गांजा की बड़ी खेप लेकर जा रहे दो सौदागरों को गिरफ्तार कर चार करोड़ रुपए कीमत का गांजा बरामद किया है. नशे के सौदागरों ने ट्रक में लकडिय़ों की आड़ में गांजा छिपाकर रखा था ताकि पुलिस को पता न चल सके. इस आशय की जानकारी एडीजी उमेश जोगा व एसपी टीके विद्यार्थी ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

                           एसपी टीके विद्यार्थी ने बताया कि उमरकोट उड़ीसा से ट्रक क्रमांक सीजी 08 एल 3830 में नीलगिरी की लकडिय़ों के बीच चार करोड़ रुपए का 200 क्ंिवटल गांजा लेकर ड्राईवर महेश कुमार व शकील मंसूरी निवासी मोदहा जिला हमीरपुर रवाना हुए. छत्तीसगढ़ के रायपुर, कवर्धा, चिल्पी व मंडला होते हुए जब वे जबलपुर के तिलवारा क्षेत्र से गुजर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने ट्रक को रोका तो चालक महेश ने गति और बढ़ा दी. पुलिस ने स्टापर लगाकर ट्रक को रोका और चालक महेश व शकील को पकड़कर तलाशी ली तो लकडिय़ों के बीच  गांजे के पैकेट मिले. पुलिस ने लकडिय़ों के बीच छिपाकर रखा गया करीब 20 क्विंटल गांजा बरामद कर दोनों तस्करों से पूछताछ की तो उन्होने बताया कि उक्त गांजा उड़ीसा के उमरकोट से काला नामक व्यक्ति द्वारा मंसूरी को दिया गया था. जिसके हरियाणा में सप्लाई करना था.

इन राज्यों में करते रहे सप्लाई-

एसपी टीके विद्यार्थी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों के पास जो टोल की रसींदे मिली है. उससे पता चल रहा है कि उड़ीसा के अलावा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान व हरियाणा में भी सप्लाई की जाती रही है. पुलिस  ने इस मामले में भी जांच शुरु कर दी है.

इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज-

पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद शकील मंसूरी, चालक महेश कुमार के आलावा काला निवासी उमरकोट उड़ीसा, वाहन मालिक पलाश राय व टीपी के अनुसार वेद प्रकाश शर्मा को आरोपी बनाया गया है.

मुख्य बिन्दु-

-उमरकोट उड़ीसा से गांजा की खेप लेकर ट्रक नशे के सौदागर रायपुर-मण्डला से होते हुए हरियाणा जाने निकले. जैसे ही एमपी के जबलपुर स्थित तिलवारा क्षेत्र पहुंचे. जहां पर पुलिस ने पुलिस ने चैकिंग के  दौरान पकड़ लिया.

-नीलगिरी की लकडिय़ों के बीच छिपाकर रखा था 20 क्विंटल गांजा

-नशे के तस्कर मोहम्मद शकील मंसूरी  व ड्राईवर महेश कुमार निवासी मोदहा जिला हमीरपुर गिरफ्तार

- उड़ीसा के सप्लायर काला निवासी उमरकोट, वाहन मालिक पलाश राय तथा हरियाणा के बरोली के खरीददार को भी बनाया गया आरोपी

नशे के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई-

इसके पहले जबलपुर पुलिस ने ड्रग सप्लायर एमएन फार्मा मनी प्लाजा बड़ी ओमती के संचालक नीरज परियानी एवं नशीले इंजैक्शन बेचने वाले राजू विश्वकर्मा सहित 14 आरोपियों को पकड़ कर लगभग 70 हजार नशीले इंजैक्शन जब्त किए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वंदे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाएं, जबलपुर-रायपुर के बीच भी चलाएं, महाकोशल चेम्बर ने रेलवे को दिया प्रस्ताव

वंदे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाएं, जबलपुर-रायपुर के बीच भी चलाएं, महाकोशल चेम्बर ने रेलवे को दिया प्रस्ताव

चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैडिंग: एमपी में जश्न का माहौल, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर में मिठाईयां बंटी, इंदौर में रैली