वंदे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाएं, जबलपुर-रायपुर के बीच भी चलाएं, महाकोशल चेम्बर ने रेलवे को दिया प्रस्ताव

वंदे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाएं, जबलपुर-रायपुर के बीच भी चलाएं, महाकोशल चेम्बर ने रेलवे को दिया प्रस्ताव

प्रेषित समय :18:37:50 PM / Sat, Aug 26th, 2023
Reporter :

जबलपुर. जबलपुर से चलकर रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को जबलपुर से इंदौर तक विस्तारित किए जाने तथा जबलपुर से रायपुर के लिए भी एक नई वंदे भारत ट्रेन चलने से इसका लाभ  व्यापारिक गतिविधियों को  प्राप्त होगा जिससे कि जबलपुर का संपर्क इंदौर तथा रायपुर से तीव्र गति का  हो जाएगा और कम समय में व्यापारियों का उक्त दोनों शहरों में आने जाने का काम आसान हो जाएगा. इस ट्रेन के विस्तारित होने से  प्रदेश के दोनों ही महानगरों सहित रायपुर में व्यापारिक गतिविधियों में वृद्धि होगी.

इस आशय का प्रस्ताव महाकौशल चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी ने रेलवे अधिकारियों के साथ एक भेंट में व्यक्त किया. रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन के निर्देश पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री अखिलेश नायक के नेतृत्व में एक टीम ने महाकौशल चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. इस अवसर पर चेंबर के रवि गुप्ता, अखिल मिश्रा, युवराज गढ़वाल, एस एस ठाकुर, राजेश चंडोक, शंकर नागदेव तथा केपी श्रीवास्तव आदि ने रेलवे अधिकारियों के समक्ष प्रस्ताव रखा कि जबलपुर से हाल ही में प्रारंभ हुई देश की बेहतरीन ट्रेनों में शामिल वंदे भारत एक्सप्रेस को यदि रानी कमलापति स्टेशन से आगे इंदौर तक विस्तारित किया जाता है तो इस ट्रेन में व्यापारियों को सर्वाधिक लाभ होगा तथा वे व्यापारिक गतिविधियों के लिए कंफर्ट और आरामदायक सीट पर बैठकर जबलपुर से इंदौर और रायपुर आने जाने का कार्य कर सकेंगे जिनका लाभ पूरे जबलपुर सहित महाकौशल को भी प्राप्त होगा. चेंबर के इस प्रस्ताव को रेलवे द्वारा अग्रिम कार्रवाई हेतु अग्रेषित किया जा रहा है.      

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-भोपाल वंदे भारत है शानदार ट्रेन, लक्जरी फीलिंग है खासियत, लेकिन इसे इंदौर तक बढ़ाएं, यात्रियों ने दी सलाह, देखें वीडियो

जबलपुर में पकड़े गए 82 लाख रुपए के इनामी नक्सली पति-पत्नी, निजी अस्पताल में करा रहे थे इलाज..!

Jabalpur: बाहरी प्रत्याशी कोई मुद्दा ही नहीं, हमें तो चाहिए जबलपुर का विकास, इस तरह के विरोध का औचित्य नहीं..!