रेलवे पुलिस ने 12 महिला चोरों को किया गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से लाखों के जेवरात बरामद

रेलवे पुलिस ने 12 महिला चोरों को किया गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से लाखों के जेवरात बरामद

प्रेषित समय :15:35:17 PM / Tue, Sep 5th, 2023
Reporter :

जबलपुर. जबलपुर जीआरपी पुलिस ने अंतर्राज्यीय महिला चोर गिरोह का खुलासा करते हुए 12 महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों रुपए के जेवरात और नगदी सहित एक मोबाइल भी बरामद किया है. रेलवे पुलिस की गिरफ्त में आई महिलाएं नागपुर महाराष्ट्र की रहने वाली हैं, जो कि एक गिरोह के रूप में चलती थी.

ये महिलाएं इतनी शातिर है कि पलक झपकते ही चोरी कर वहां से गायब हो जाती थी. खास बात यह है कि चोर गिरोह उन महिलाएं को अपना निशाना बनाती थी, जो कि अकेली रहती थी या जो बुजुर्ग होती थी. 12 महिला चोर को गिरफ्तार करने के बाद रेलवे पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है.

अंतर्राज्यीय महिला चोर गिरोह का खुलासा करते हुए रेल पुलिस अधीक्षक (एसआरपी) सिमाला प्रसाद ने बताया कि हाल ही में एक महिला यात्री जो कि गाडरवारा से सोहागपुर की यात्रा कर रही थी. महिला जैसे ही ट्रेन में चढऩे का प्रयास किया, तभी उनके पीछे खड़ी महिलाओं के द्वारा पर्स खोलने की आहट हुई. जब तक महिला यात्री कुछ समझ पाती, तब तक उनके बैग में रखे करीब 2 लाख रुपए के जेवर चोरी हो चुके थे. महिला ने जीआरपी गाडरवारा पुलिस को चोरी होने की सूचना दी. रेलवे पुलिस ने स्टेशन में लगे कैमरों को जब खंगाला तो पाया कि कुछ महिलाएं बहुत तेजी से स्टेशन के बाहर निकलते हुई दिखी.

जीआरपी पुलिस ने महिलाओं की जा पतासाजी की जानकारी लगी की तो पता चला कि इन महिलाओं का पूरा एक गिरोह है, जो कि चोरी करने के बाद शहर से बाहर अपने डेरे में जाकर चोरी के जेवरात को जमीन में गाड़ दिया करता था. पुलिस ने महिला चोरों के डेरे में जाकर जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने कुछ नहीं बताया. बाद में सख्ती से बात करने पर महिला चोरों के बताए स्थान पर खोदा गया तो वहां से करीब 6 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवर बरामद किए. पुलिस को इसके अलावा 12000 रुपए नगद भी महिला चोरों से मिले हैं. रेलवे एसपी के मुताबिक जल्द ही इन महिला चोर गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम नागपुर जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में खत्म होगा इंतजार, 21 जिलों में बारिश के आसार, जबलपुर में भी होगी हल्की वर्षा

जबलपुर में 10 कुख्यात बदमाशों का एनएसए..!

मध्यप्रदेश की 230 मंडियां 4 सितम्बर से रहेगी बंद, 25 हजार व्यापारी नहीं करेगें खरीदी, जबलपुर में भी नही होगा कारोबार