जबलपुर-इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस रतलाम तक चलेगी, रतलाम में रेलमंत्री ने लोगों की मांग को किया मंजूर

जबलपुर-इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस रतलाम तक चलेगी, रतलाम में रेलमंत्री ने लोगों की मांग को किया मंजूर

प्रेषित समय :15:45:13 PM / Tue, Sep 5th, 2023
Reporter :

रतलाम. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मंगलवार को एक्शन मोड में नजर आए. वे तड़के रतलाम आए और नीमच से रतलाम तक चल रहे रेलवे के दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया. इसके बाद जिले के कई संगठनों ने रेल मंत्री को ज्ञापन दिए जिनमें से कई पर वैष्णव ने तुरंत कार्यवाही भी कर दी.  सालों पुरानी मांगों को भी मानते हुए रेल मंत्री भोपाल के निरीक्षण के लिए रवाना हो गए. इस दौरान मंत्री श्री वैष्णव ने स्थानीय लोगों की मांग जबलपुर-इंदौर ट्रेन को रतलाम तक चलाने को भी मंजूर कर लिया. माना जा रहा है कि रेलमंत्री के इस निर्णय के बाद जबलपुर-इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस को शीघ्र ही रतलाम तक विस्तारित कर दिया जायेगा.

अश्विनी वैष्णव करीब 40 मिनिट तक यहां रहे. इस दौरान उन्हें 111 ज्ञापन दिए गए जिनमें से 3 पर रेल मंत्री ने तुरंत एक्शन लिया. रतलाम की वर्षो पुरानी मांग पिट लाइन, जबलपुर इंदौर ट्रेन का रतलाम तक विस्तार सहित रेल कर्मचारी से जुड़ी मांग पर रेल मंत्री ने एक्शन लिया.

मालवा रेल फेंस क्लब के शिवन राजपुरोहित ने भाजपा नेता शैलेंद्र डागा के साथ रेल मंत्री को बताया कि कुछ ट्रेन सुविधाओं का रतलाम में अभाव है.उन्होंने कहा कि ट्रेन के रखरखाव के लिए पिट लाइन जरूरी है, जबकि यहां इसका अभाव है. यह जानकारी लगते ही रेल मंत्री ने रतलाम के लिए पिट लाइन की तुरंत मंजूरी दे दी. इसी तरह उन्होंने जबलपुर इंदौर ट्रेन का रतलाम तक विस्तार की मांग भी मंजूर की. इस दौरान रेल संगठन पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद के महामंत्री शिवलहरी शर्मा ने कर्मचारी की प्रताडऩा का मामला उठाया. इस पर रेल अधिकारियों को फटकार लगाते हुए रेल मंत्री ने कहा कि तीन दिन में इनका काम कर मुझे सूचना दी जाए. ये हमारे कार्यकर्ता हैं, इनको परेशान नहीं किया जाए. सभी की सुनने के बाद रेल मंत्री भोपाल के निरीक्षण के लिए रवाना हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रतलाम-इंदौर डेमू ट्रेन में लगी भीषण आग, 2 कोच जलकर राख

टीके विद्यार्थी होंगे जबलपुर के नये एसपी, सिद्धार्थ बहुगुणा का रतलाम तबादला, राज्य शासन ने पुलिस अधिकारियों के किये ट्रांसफर

MP News: रतलाम के पास खड़े ट्रक से टकराई निजी यात्री बस, दो की मौत, 17 घायल