Chhattisgarh: बस्तर में नक्सली वारदातों करने वाला एक करोड़ का इनामी नक्सली तेलंगाना में गिरफ्तार

Chhattisgarh: बस्तर में नक्सली वारदातों करने वाला एक करोड़ का इनामी नक्सली तेलंगाना में गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:05:01 PM / Sat, Sep 16th, 2023
Reporter :

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य तेलंगाना में पुलिस ने एक करोड़ रुपए के इनामी माओवादी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी संजय दीपक राव उर्फ विजय नक्सलियों के केंद्रीय कमेटी का सदस्य है. बताया जा रहा है कि यह नक्सली आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल समेत साउथ के इलाकों में सक्रिय था. छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई नक्सली घटनाओं का भी मास्टर माइंड रहा है. पूछताछ में इससे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

दरअसल, नक्सली संजय पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था. हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आया था. इसकी भनक पुलिस की मिली. जहां दबिश देकर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि, यह तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक ट्राई जंक्शन का सचिव भी है. बस्तर के दंडकारण्य इलाके के नक्सलियों से लगातार संपर्क में था. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

साजिश रचने का करता था काम

सूत्रों के अनुसार, नक्सली संजय वारदातों के लिए साजिश रचने का काम करता था. ऐसा बताया जा रहा है कि, बस्तर के ताड़मेटला, रानी बोदली, झीरम में हुई नक्सली वारदातों का वह मास्टरमाइंड भी था. बड़ी नक्सल घटनाओं के लिए सेंट्रल कमेटी के सदस्यों समेत अन्य बड़े लीडर्स जो भी प्लानिंग बनाते थे ये उस टीम में शामिल रहता था.
इधर, बस्तर के IG सुंदरराज पी ने बताया कि, नक्सली को गिरफ्तार लिया गया है. हम यहां से अपनी एक टीम भेजेंगे. इससे पूछताछ की जाएगी. पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि, बस्तर में इसने और कौन-कौन सी घटनाओं के लिए साजिश रची थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : केंद्रीय गृह मंत्री का दंतेवाड़ा दौरा टला, शाह की जगह आ सकती हैं स्मृति ईरानी

छत्तीसगढ़ में ट्रेनें रद्द करने के खिलाफ 13 को आंदोलन, सीएम बघेल बोले- केंद्र को सिर्फ कोयले से मतलब, आमजनता से नहीं

छत्तीसगढ़ में भगवान गणेश की मूर्तियां तोड़ी, भड़का आक्रोश

छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेन केंसिल होने से लोग परेशान, कांग्रेस 13 सितंबर से प्रदेश भर में करेगी रेल रोको आंदोलन

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा हादसा: इंद्रावती नदी में नाव पलटने से 8 ग्रामीण डूबे, बचाव कार्य जारी