Chhattisgarh: सीएम भूपेश ने बीजापुर में कहा, स्कूलों में गोलियों की तड़तड़ाहट की जगह गूंज रहे बच्चों के गीत

Chhattisgarh: सीएम भूपेश ने बीजापुर में कहा, स्कूलों में गोलियों की तड़तड़ाहट की जगह गूंज रहे बच्चों के गीत

प्रेषित समय :20:12:49 PM / Mon, Sep 18th, 2023
Reporter :

बीजापुर. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के जिन बंद स्कूलों से गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज आती थीं, वहां अब बच्चों के गीत गूंज रहे हैं. अभी कुछ बच्चों से बात की. वे फर्राटेदार इंग्लिश बोल रहे थे. यह बताता है कि बस्तर बदल रहा है, बीजापुर बदल रहा है.

जीएसटी नियमों में बदलाव, 50 हजार से अधिक का माल भेजने पर ई-वे बिल जरूरी, दो लाख से अधिक के सोना या कीमती नगों के लिए भी अनिवार्य जीएसटी नियमों में बदलाव, 50 हजार से अधिक का माल भेजने पर ई-वे बिल जरूरी, दो लाख से अधिक के सोना या कीमती नगों के लिए भी अनिवार्य

यह बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजापुर में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि पहले यहां मीटिंग होने पर आम जनता को शाम होने पर घर पहुंचने में डर लगता था वे अब सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी, छत्तीसगढ़ की अस्मिता, स्वाभिमान और सम्मान का प्रतीक हैं. सभी जिलों में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाई जा रही है ताकि लोगों में अपनी संस्कृति को लेकर चेतना जागृत की जा सके. अपने तीज-त्योहार, लोक परंपराओं को जानने-समझने का भावी पीढ़ी को पर्याप्त अवसर मिले, यही हमारा प्रयास है.

एक दिवसीय प्रवास पर तीज त्योहार के दिन भेंट मुलाकात के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजापुर को गारमेंट फैक्ट्री सहित 457 करोड़ 58 लाख रुपये के विकास कार्य की भेंट दी. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 123 करोड़ रुपये की राशि से निर्मित संरचनाओं का लोकार्पण किया व 334 करोड़ रुपये से बनने वाली अधोसंरचनाओं का भूमिपूजन किया. हितग्राही मूलक सामग्री का वितरण भी किया. ईंटपाल में नवनिर्मित बीजापुर गारमेंट फैक्ट्री का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां कार्यरत महिलाओं से बात कर फैक्ट्री में चल रही गतिविधियों की जानकारी ली. रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का अवलोकन भी किया.

साफ्ट बाल के खिलाडिय़ों का सम्मान

जापान व चीन में आयोजित एशिया कप प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बीजापुर स्पोर्ट्स अकादमी के साफ्ट बाल के पांच खिलाडिय़ों सहित भुवनेश्वर में आयोजित प्रथम जनजातीय खेलो इंडिया नेशनल प्रतियोगिता का हिस्सा रही फुटबाल टीम के सदस्य प्रमिला तेलम, कमला तेलम व ईशा कुडिय़म को सम्मानित किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल देश के दूसरे सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, सर्वेक्षण रिपोर्ट

CG News: सीएम भूपेश ने अपने जन्मदिन पर बीपीओ सेंटर का दिया तोहफा, कहा- विकास के खुलेंगे नए रास्ते

CG News: बुजुर्गों, दिव्यांगों के लिए भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, अब एक जुलाई से खाते में आएंगे इतने रुपए

CG: सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ फेसबुक पर लिखा अश्लील कमेंट

छत्तीसगढ़ : विश्व आदिवासी दिवस पर CM भूपेश बघेल ने बस्तर को दी 637 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

CG News : भूपेश केबिनेट का निर्णय, शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश के लिए 58% लागू होगा आरक्षण