राजस्थान के धौलपुर में चंबल नदी में बहे 6 युवक, पुलिस ने तीन को किया रेस्क्यू, तीन लापता

राजस्थान के धौलपुर में चंबल नदी में बहे 6 युवक, पुलिस ने तीन को किया रेस्क्यू, तीन लापता

प्रेषित समय :18:32:05 PM / Fri, Sep 22nd, 2023
Reporter :

धौलपुर. धौलपुर जिला मुख्यालय से गुजर रही चंबल नदी में शुक्रवार दोपहर को 6 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए. तीन युवकों ने नदी में स्थित केबल तार को पकड़ लिया. तार को पड़कर सीखने चिल्लाने लग गए. तीन युवक पानी के तेज बह में बह गए. मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी. पुलिस ने चंबल पुल के ऊपर से रस्सा फेंक कर तीनों युवकों को पकड़ा दिया. स्टीमर की मदद से तीनों युवकों को सकुशल रेस्क्यू कर लिया है. बाकी तीन युवक पानी के तेज बहाव में डूब गए.

जानकारी के मुताबिक पुराना शहर निवासी तीन युवक अपने तीन रिश्तेदारों को साथ लेकर शुक्रवार दोपहर को चंबल नदी पर घूमने गए थे. बताया जा रहा है तीन युवक पानी में नहाने के लिए कूद गए. पानी का तेज बहाव होने पर दोनों युवक डूबने लगे. डूब रहे दोनों युवकों को देख साथी तीनों युवक भी पानी में बचाने के लिए कूद गए. सभी युवक पानी के तेज बहाव में बह गए. तीन युवक बहते-बहते चंबल नदी के बीच में केबल तार को पकड़ लिया. तार को पकड़ कर बचाने की गुहार करने लगे. वहीं, तीन युवक पानी के तेज बहाव में डूब गए.

चंबल नदी के पुल से गुजर रहे लोगों ने जब आवाज सुनी तो घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. कोतवाली पुलिस एसडीआरएफ एवं स्थानीय गोताखोरों को साथ लेकर मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने चंबल नदी के ऊपर से रस्सा फेंक दिया. पानी में फंसे तीनों युवकों ने रस्सी को पकड़ लिया. एसडीआरएफ की टीम स्टीमर के साथ चंबल नदी में कूद पड़ी. चंबल नदी में फंसे तीनों युवकों को एसडीआरएफ ने सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है. तीन युवकों की एसडीआरएफ द्वारा तलाश की जा रही है.

बारिश होने की वजह से एसडीआरएफ को रेस्क्यू करने में परेशानी हो रही है. घटना को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया 6 युवक चंबल नदी पर घूमने गए थे. नहाने के दौरान 6 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए. तीन युवकों ने चंबल नदी में केबल तार को  पकड़ कर जान बचा ली. तीन युवकों का अभी तक सुराग नहीं लग सका है. उन्होंने बताया तीन युवक धौलपुर पुराना शहर के हैं.

एडिशनल एसपी ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि बिजली की केवल पकड़ कर बचाए गए तीन बच्चे शहजाद निवासी ग्वालियर, गोलू निवासी धौलपुर और इरशाद निवासी मुरैना को सकुशल बाहर निकाल लिया है, जबकि नदी के तेज बहाव में मुबारक (19) पुत्र अली निवासी ग्वालियर, लकी (16) पुत्र निसार निवासी पुराना शहर और सूफियाना पुत्र समीर निवासी बाड़ी बह गए हैं. जिनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OMG: राजस्थान के इस सरकारी अस्पताल में घुस गया खतरनाक बारहसिंघा, चीखते रहे डॉक्टर और पेशेंट

राजस्थान में आईएमडी ने दी अतिभारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में रेड अलर्ट, 5 बांधों के गेट खोले

#Elections इस सर्वे पर भरोसा करें, तो छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस फिर से आ रही है?

एक साथ नौ वंदे भारत के उद्घाटन की तैयारी, एमपी-राजस्थान के इन शहरों को मिलने जा रही सौगात

राजस्थान : पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन आज से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर, 7000 पेट्रोल पंपों पर ताला

राजस्थान: भरतपुर में यात्रियों से भरी बस को ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी, 11 की मौत, कई घायल