CG: सीएम का तंज, कहा- पीएम वंदेभारत को हरी झंडी दिखा रहे, यात्री उनमें नहीं, पैसेंजर ट्रेनों में करते हैं सफर

CG: सीएम का तंज, कहा- पीएम वंदेभारत को हरी झंडी दिखा रहे, यात्री उनमें नहीं, पैसेंजर ट्रेनों में करते हैं सफर

प्रेषित समय :16:13:36 PM / Sun, Sep 24th, 2023
Reporter :

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, रेल मंत्री के पास कोई काम नहीं है. उन्हें तभी भेजा जाता है जब कोई दुर्घटना होती है. पीएम हरी झंडी दिखाने आते हैं. यात्री उन ट्रेनों का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, क्योंकि किराया अधिक है.

सीएम बोले, जो यात्री ट्रेन हैं जिसमें पैसेंजर सफर करते हैं, वो लगातार बंद हो रहे हैं. इसपर प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल रहे हैं. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आंदोलन भी किया. उसके बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं हो रहा है. सीएम बघेल ने तंज कसते हुए कहा, प्रधानमंत्री रेलवे गलियारों का उद्घाटन कर रहे हैं, लेकिन यह यात्रियों के लिए नहीं है, बल्कि कोयला गिराने के लिए है.

मुख्यमंत्री बघेल ने रमन सिंह की सरकार में राज्य को ओडीएफ घोषित करने पर सवाल उठाते हुए शौचालय निर्माण में 1500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. सीएम बघेल ने कहा, एनएफएचएस रिपोर्ट के अनुसार, शहरी क्षेत्र में केवल 88 प्रतिशत लोग शौचालय का उपयोग करते हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में 73.5 प्रतिशत लोग शौचालय का उपयोग करते हैं. औसतन, केवल 76.8 प्रतिशत लोग शौचालय का उपयोग कर रहे हैं. यह यानी 23 प्रतिशत लोग इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ को ओडीएफ और ओडीएफ+ घोषित किया जा चुका है, लेकिन आंकड़ों के मुताबिक, 16 लाख परिवार अभी भी शौचालय का उपयोग नहीं कर रहे हैं. रमन सिंह की सरकार में राज्य को ओडीएफ घोषित किया गया था. यह (विसंगति) से पता चलता है कि शौचालय निर्माण में 1500 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है. लेकिन कोई जांच नहीं हो रही है. इसकी भी ईडी या आईटी से जांच होनी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में हर संसदीय सीट से दो महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने दिए संकेत

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, तेजी से फैल रहा डेंगू, 800 से ज्यादा मरीज मिले

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने टूल किट मामला, रमन-संबित पर दर्ज FIR की रद्द, कहा- हाईकोर्ट ने कहा- कोई आपराधिक प्रकरण नहीं बनता

छत्तीसगढ़ : नवा रायपुर में सीएम बघेल ने चार बड़ी परियोजनाओं की रखी आधारशिला, आर्थिक विकास में होगी तेजी

छत्तीसगढ़ : केंद्रीय गृह मंत्री का दंतेवाड़ा दौरा टला, शाह की जगह आ सकती हैं स्मृति ईरानी