भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ मेें प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मोदी का मिजाज और मेहनत अलग है

 भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ मेें प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मोदी का मिजाज और मेहनत अलग है

प्रेषित समय :14:25:57 PM / Mon, Sep 25th, 2023
Reporter :

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं के महाकुंभ को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने युवाओं से कहा कि भला हो, आपने कांग्रेस का कार्यकाल नहीं देखा है. पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासन की पहचान कुनीति, कुशासन और करोड़ों का भष्टाचार की थी. आजादी के बाद मध्य प्रदेश में लंबे समय तक कांग्रेस का शासन रहा, लेकिन कांग्रेस ने साधन-संपन्न मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जंग लगा हुआ वो लोहा है, जो बारिश में रखा-रखा बेकार हो चुका है. कांग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है. कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का विरोध किया. अब आप देखिए पूरी दुनिया यूपीआई का कमाल देख रही है, लेकिन कांग्रेस को इससे भी दिक्कत है. आज भारत में रोज नए हाईवे, एक्सप्रेसवे और सड़कों का जाल बिछ रहा है, लेकिन कांग्रेस इससे भी परेशान है. वंदे भारत एक्सप्रेस ने देश की तरक्की में नए आयाम स्थापित किए हैं, लेकिन कांग्रेस को ये भी नहीं पच रहा है.

दादा-दादी, नाना-नानी से पूछना कांग्रेस का राज

पीएम मोदी ने सभा में उपस्थित युवाओं से कहा कि घर जाकर दादी, नाना नानी और माता-पिता से पूछिए कि उनको अभाव में रखने वाली पार्टी कौन सी थी? इस पर पीएम मोदी ने कहा कि उनका जीवन मुश्किल में रखने वाली पार्टी एक मात्र कांग्रेस है.

एक ही परिवार के लिए काम में जुटी है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि पहले भी ये काम हो सकते थे, लेकिन कांग्रेस सिर्फ एक परिवार के लिए काम करने के लिए जुटी रही. कांग्रेस की राजनीति अभाव में फलती-फूलती है. इन्होंने ऐसी व्यवस्था बनाई कि गरीब को हमेशा हाथ फैलाना पड़े. पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपनी योजनाओं का लाभ उन्हीं को देती थी, जिन पर एहसान जता सके. कांग्रेस ने गरीब को रोटी, कपड़ा, मकान में ही उलझाकर रखा. पीएम मोदी ने कहा कि मैं अभावों में रहा हूं. इसलिए मैं देश को अभावों में नहीं रहने दूंगा. इसलिए मोदी का मिजाज, मेहनत का तरीका एकदम अलग है.

घमंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

महिला और महिला आरक्षण बिल पर पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन (इंडिया) को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष का घमंडिया गठबंधन महिलाओं के खिलाफ है. अगर ये लोग महिलाओं के हितैशी होते तो मुझे कोई काम नहीं करना पड़ता. पीएम ने कहा कि महिला आरक्षण बिल का जमकर विरोध किया गया, लेकिन जब उन्हें लगा कि माताएं-बहनें इनके खिलाफ हो गईं तो क्या होगा? इसलिए सदन में सिर झुकाकर समर्थन किया.

तो मुझे नहीं करने पड़ते ये काम

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को लेकर कोई भी काम नहीं किया. अगर ये काम करते तो मुझे करोड़ों टॉयलेट नहीं बनाने पड़ते. माताओं-बहनों को अंधेरे का इंतजार नहीं करना पड़ता. वो काम भी मुझे करना पड़ा, क्योंकि मुझसे माताओं की परेशानी देखी नहीं जा रही थी. कांग्रेस ने महिलाओं को बैंकों से दूर रखा. पीएम ने कहा कि आज महिलाओं को करोड़ों जनधन खाते खुलवाए गए हैं.

पुराने ढर्रे-मानसिकता पर है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज भी उसी पुराने ढर्रे और मानसिकता पर चल रही है. चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए इनके नेताओं के लिए गरीब का जीवन माएने नहीं रखता है. कांग्रेस के लिए गरीब किसान का खेत फोटो सेशन का मैदान है. इन्होंने अतीत में भी यही काम किया और आज भी यह कर रहे हैं.

शिवराज चौहान ने कही ये बात

कार्यक्रम शुरू होने पर सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया है. कांग्रेस के राज में जहां गरीबी का अभिशाप भोगने के लिए गरीब मजबूर थे, वहीं आज 1 करोड़ 36 लाख लोग गरीबी रेखा के ऊपर आए हैं. यह चमत्कार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है. हमने एक नया मध्य प्रदेश गढऩे का प्रयत्न किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मन की बात: बोले PM मोदी- चंद्रयान-3 के बाद G-20 की सफलता ने हर भारतीय की खुशी को दोगुना किया

वाराणसी में पीएम मोदी ने रखी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला, गावस्कर-तेंडुलकर-शास्त्री रहे मौजूद

#Godimedia गौरव भाटिया, अमित मालवीया जैसे अमर्यादित बयानवीरों की बदौलत पीएम मोदी सियासी मजाक का केंद्र बन गए हैं?

अब होगा डोभाल-मोदी का एक्शन, सूची हो गई तैयार रोएगें खालिस्तानी और ट्रूडो..!

महिला आरक्षण बिल पर बोले पीएम मोदी: ‘नारी शक्ति वंदन' अधिनियम से लोकतंत्र होगा मजबूत

संसद में बोले पीएम मोदी: 'ऐतिहासिक निर्णयों वाला होगा यह सत्र, रोने-धोने का बहुत समय है