राजस्थान में बीजेपी ने जारी की 41 प्रत्याशियों की लिस्ट, 7 सांसदों को दिया टिकट

राजस्थान में बीजेपी ने जारी की 41 प्रत्याशियों की लिस्ट, 7 सांसदों को दिया टिकट

प्रेषित समय :17:39:54 PM / Mon, Oct 9th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. चुनाव आयोग ने एक तरफ देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का आज ऐलान किया है. जिसमें 200 विधानसभा सीटों वाला राजस्थान भी शामिल है. प्रदेश में एक ही चरण में 23 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. दूसरी तरफ तारीखों के ऐलान के तीन घंटे बाद भारतीय जतना पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सात सांसदों के नाम भी शामिल है, जिन्हें विधायक का चुनाव लडऩा है.

इस वजह से 40 प्रत्याशियों के नाम किए फाइनल

भारतीय जनता पार्टी में की जारी पहली लिस्ट में वह नाम है जिन पर पार्टी को लगता है की जीत लगभग निश्चित है. इन नाम पर किसी तरह का कोई विवाद नहीं होने के कारण पार्टी ने पहले लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट जारी करते वक्त जयपुर स्थित मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पुनिया मौजूद रहे .

सांसद दिया कुमारी से लेकर किरोड़ी लाल मीणा तक लड़ेंगे विधायक का चुनाव

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की प्रक्रिया को दोहराया है. मध्य प्रदेश में सांसदों को टिकट दिए गए तो इस बार राजस्थान में भी सांसदों को टिकट दिए गए हैं. सांसद दिया कुमारी को विद्याधर नगर से और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा से पार्टी में प्रत्याशी बनाया है. दूदू से प्रेमचंद बैरवा और मंडावा से सांसद नरेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं तिजारा से सांसद बालक नाथ को टिकट दिया है तो सवाई माधोपुर से सांसद किरोड़ी लाल मीणा को मैदान में उतारा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

5 राज्यों में हो गया चुनाव की तारीखों का एलान, एमपी में 17 नवंबर को वोटिंग, रिजल्ट 3 दिसम्बर को, छत्तीसगढ़, राजस्थान का यह है शेड्यूल

राजस्थान में जातिगत सर्वे के आदेश जारी, चुनाव से पहले सीएम गहलोत का बड़ा निर्णय

राजस्थान: सीएम गहलोत की एक और बड़ी घोषणा, 8 बोर्ड के गठन को दी मंजूरी

राजस्थान में दुखद घटना: छेड़छाड़ से तंग आकर 2 छात्राओं ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप

सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में तीन और नए जिले बनाने का किये ऐलान, अब अब 53 जिलों का होगा राज्य