राजस्थान में दुखद घटना: छेड़छाड़ से तंग आकर 2 छात्राओं ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप

राजस्थान में दुखद घटना: छेड़छाड़ से तंग आकर 2 छात्राओं ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :15:31:51 PM / Sat, Oct 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

प्रतापगढ़. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य प्रतापगढ़ जिले से खौफनाक खबर सामने आई है. यहां दो स्कूली छात्राओं ने छेड़छाड़ से तंग आकर सुसाइड कर लिया. इसकी सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर उनको स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को डिटेन किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. इस घटना से इलाके में लोगों में खासा आक्रोश पैदा हो गया है. फिलहाल पुलिस छात्रों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा रही है.

पुलिस के अनुसार मामला प्रतापगढ़ जिले के घंटाली थाना इलाके से जुड़ा है. यहां दो छात्राओं ने शुक्रवार रात को जहर खाकर जान दे दी. ये दोनों छात्राएं चचेरी बहनें थी. वे पीपलखूंट में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई कर रही थी. दोनों छात्राएं 12वीं कक्षा में पढ़ती थीं. वे अपने चार सहपाठियों से परेशान थी. वे उनसे छेड़छाड़ कर अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव डालते और मारपीट करते थे. इससे छात्राएं परेशान थीं.

छात्राओं ने 6 अक्टूबर को पुलिस में मामला दर्ज कराया था

इससे तंग आकर दोनों ने शुक्रवार रात को जहर खा लिया. पुलिस इस पहलू पर भी काम कर रही है कि कहीं छात्राओं के साथ दुष्कर्म जैसी वारदात तो नहीं हुई है. इन सभी मसलों को लेकर छात्राओं की ओर से 6 अक्टूबर को पीपलखूंट थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया था. उसके बाद जब छात्राएं अपने घर लौट रही थीं, तब आरोपियों ने मिलकर दोनों छात्रों के साथ छेडख़ानी की और उनके साथ मारपीट की.

सुबह नाले में बेसुध पड़ी थी दोनों बहनें

बाद में दोनों छात्राएं रात को अपने घर पहुंची परिजनों को भी इस बात की जानकारी दी. रात को सभी घर वाले सो गए. सुबह परिवार का कोई सदस्य पानी भरने के लिए गया तो देखा कि दोनों चचेरी बहनें एक नाले के पास बेसुध हालत में पड़ी हुई थी और उल्टियां कर रही थी. इस पर परिजन उनको तुरंत घंटाली चिकित्सालय ले गए. वहां उनकी हालत गंभीर होने पर दोनों को 108 एंबुलेंस से प्रतापगढ़ के जिला चिकित्सालय रेफर किया गया.

आरोपियों को डिटेन कर उनसे पूछताछ की जा रही है

वहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया. प्रकरण की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमा सक्रिय हो गया. घंटाली, पीपलखूंट और कोतवाली थानाधिकारी सहित अन्य पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और परिजनों के साथ बातचीत कर घटना की जानकारी ली. घंटाली थानाधिकारी सोहनलाल ने बताया कि इस मामले में कुछ युवकों को डिटेन किया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट: चुनाव से पहले लोकलुभावन योजनाओं पर सख्त, केंद्र के साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, ईसी को नोटिस

राजस्थान के भरतपुर में स्लीपर बस का भीषण एक्सीडेंट, कई की मौत तो कई के टूटे हाथ-पैर और सिर

राजस्थान : पत्नी की हत्या के आरोप में काटी 12 साल जेल, हाई कोर्ट ने बरी किया, 25 लाख मुआवजा मिलेगा

#राजस्थान श्रम कल्याण केंद्र के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन समारोह सम्पन्न!

राजस्थान : सीएम गहलोत के करीबी मंत्री के ठिकानों पर ईडी की छापामारी, मचा हड़कंप

राजस्थान: नाबालिग लड़की से गैंगरेप कर कुंए में फेंका, पीड़िता की मौत

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, बस ने पदयात्रियों को कुचला, फिर टेम्पो के मारी टक्कर, 5 की मौत, 6 गंभीर