MP: भाजपा की पांचवी सूची में होगे अत्प्रत्याशित बदलाव, जबलपुर में सिहोरा सीट बदल सकती है, उत्तर-मध्य पर फंसा है पेंच..!

MP: भाजपा की पांचवी सूची में होगे अत्प्रत्याशित बदलाव, जबलपुर में सिहोरा सीट बदल सकती है, उत्तर-मध्य पर फंसा है पेंच..!

प्रेषित समय :20:16:46 PM / Sat, Oct 14th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी में भाजपा की पांचवी सूची जारी होते ही जो नाम सामने आएगे वे बड़े ही अत्यप्रत्याशित हो सकते है. क्योंकि खबर है कि संगठन द्वारा 20 से ज्यादा विधायकों सहित कई मंत्रियों के नामों पर असहमति जता दी है. जिसमें जबलपुर की सिहोरा विधानसभा से वर्तमान विधायक नंदनी मरावी के नाम भी कटने की चर्चा है. वहीं उत्तर-मध्य विधानसभा को लेकर पेंच फंसा है. यहां से जो नाम चर्चाओं में उनमें से भी कुछ हटकर नया नाम सामने आने की चर्चा है, वह व्यक्ति संगठन के लिए वर्षो से समर्पित भाव से काम कर रहा है.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अभी तक चार सूची जारी कर चुकी है, जिसमें बड़े बदलाव किए गए है. 3 केन्द्रीय मंत्री से लेकर सांसद तक को विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया गया है. जिसमें जबलपुर के सांसद राकेश सिंह भी शामिल है. भाजपा को इस बदलाव से कितना फायदा मिलेगा यह तो आने वाले समय में ही पता चल सकेगा. अब पांचवी सूची को लेकर यह चर्चा जोरों पर है कि इसमें भी बड़े बदलाव किए गए हैं, खबर है कि जो सूची जारी होने वाली है कि उसमें 20 विधायकों के टिकट कट सकते है, यहां तक कि कुछ मंत्री भी शामिल है. भाजपा के दो दिग्गज नेताओं के स्थान पर उनके बेटे व बेटी को चुनाव लड़ाने पर पार्टी में विचार विमर्श हुआ है, जिसमें गौरीशंकर बिसेन की बेटी मौसम व विधायक सुलोचना रावत का बेटा विशाल शामिल है. इधर मंत्री इंदरसिंह परमान की सीट पर बदलाव होने की खबर है. गौरतलब है कि चौथी सीट में भाजपा नेतृत्व ने प्रत्याशियों में कोई बदलाव नहीं किए है. किसी भी मंत्री की सीट नहीं बदली है, लेकिन पांचवी सूची में अप्रत्याशित बदलाव होने की संभावना है. इस बात की खबर उन विधायकों को भी है जिनक ी टिकट पर तलवार लटक रही है.   जिन विधायकों पर तलवार लटक रही है उसमें सिहोरा विधायक नंदनी मरावी के नाम की खबर है. इसके अलावा हमेशा की तरह उत्तर-मध्य को लेकर पार्टी नेताओं के बीच अभी भी विचार मंथन चल रहा है, यह कोई पहला मौका नहीं है जब उत्तरमध्य सीट को लेकर घमासान न हुआ है. यह सीट दोनों की पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल रही है, यहां पर प्रत्याशी को लेकर नेताओं के बीच तक घमासान हुआ है. भाजपा की गढ़ रही इस सीट पर वर्तमान में कांग्रेस विधायक काबिज है,  अब भारतीय जनता पार्टी अपने गढ़ को वापस पाने के लिए सोच समझकर ही चुनाव मैदान में अपना प्रत्याशी उतारेगी, खबर है उत्तरमध्य में नया नाम सामने आएगा, यह बात अलहदा है कि पार्टी व संगठन के लिए वह नाम नया नहीं है, संदीप जैन गुड्डा पार्टी क ा समर्पित, जुझारु, निस्वार्थ भाव से काम करने वाला व्यक्तिव है, जिसमें बिना किसी लालसा के पार्टी की सेवा की है. संगठन से लेकर पार्टी तक  निर्विवाद संदीप जैन गुड्डा को भाजपा उत्तरमध्य से अपना प्रत्याशी घोषित करती है तो निश्चित ही भाजपा अपना गढ़ बचाने में कामयाब हो सकती है. हालांकि टिकट वितरण में दखल रखने वाले नेताओं के बीच यह नाम नया नहीं है, वे भी इस बात से भलिभांति परिचित है कि संदीप जैन पार्टी के लिए समर्पित भाव से जुटा रहा, 35 वर्षो से पार्टी व संगठन के बीच सेतु की तरह काम करने वाले इस नाम को लेकर सहमति बन सकती है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी कांग्रेस कैंडीडेट्स की पहली लिस्ट नवरात्र के पहले दिन जारी होगी : रणदीप सुरेजवाला

एमपी में कांग्रेस सरकार बनी तो 11वीं-12वीं के छात्रों को मिलेंगे 1500 रुपये महीना : प्रियंका गांधी

एमपी में कांग्रेस सरकार बनी तो 11वीं-12वीं के छात्रों को मिलेंगे 1500 रुपये महीना : प्रियंका गांधी

एमपी में चेकिंग अभियान: कार में मिले करोड़ों रुपए के जेवर, 20 लाख रुपए नगद

5 राज्यों में हो गया चुनाव की तारीखों का एलान, एमपी में 17 नवंबर को वोटिंग, रिजल्ट 3 दिसम्बर को, छत्तीसगढ़, राजस्थान का यह है शेड्यूल