एमपी में चेकिंग अभियान: कार में मिले करोड़ों रुपए के जेवर, 20 लाख रुपए नगद

एमपी में चेकिंग अभियान: कार में मिले करोड़ों रुपए के जेवर, 20 लाख रुपए नगद

प्रेषित समय :18:49:56 PM / Wed, Oct 11th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगने के साथ ही प्रदेश भर में चेकिंग अभियान शुरु कर दिया गया है. जिसके चलते स्टेटिक सर्विलांस टीम ने बड़वानी व रायसेन में चेकिंग अभियान के दौरान कार से 50 किलो चांदी, एक किलो सोना, चांदी की ई्रटे व 20 लाख रुपए नगद बरामद किए है. इसी तरह जबलपुर में भी आरपीएफ ने हवाला कारोबारी से लाखों रुपए बरामद किए थे.

सूत्रों के अनुसार स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी)  द्वारा महाराष्ट्र सीमा पर वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है, यहां पर एक टीम  डटी हुई है. जो महाराष्ट्र की ओर से आने वाले व जाने वाले वाहनों को रोककर जांच कर रही है. जांच के  दौरान एक कार को रोककर तलाशी ली तो उसमें से एक किलो सोने के जेवर, 50 किलो चांदी के जेवर मिले. कार सवार अशोक उत्तम ने पूछताछ के दौरान स्वयं को सराफा कारोबारी बताते हुए कहा कि वह उक्त जेवर महाराष्ट्र बेचने के लिए लेकर जा रहा है. परिवार में घटना होने के कारण वह रास्ते से ही वापस लौट रहा था.

कारोबारी अशोक उत्तम उक्त जेवरों के संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया है. जेवरों की कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है. एसएसटी टीम ने इस मामले में आयकर विभाग व स्टेट जीएसटी को भी सूचना दे दी है. इसी तरह रायसेन में भी जांच के दौरान कार से चांदी की र्इंटे व 20 लाख रुपए नगद मिले है, मामले में गंजबासौदा के एक व्यापारी से पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा प्रदेश के जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, सागर, नर्मदापुरम, खंडवा सहित अन्य जिलों में जांच कर कार्यवाही कर रही है. हर आने जाने वाले वाहन को रोककर जांच की जा रही है, आने जाने के कारण भी पूछे जा रहे है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रानी कमलापति-जबलपुर-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस को रीवा स्टेशन तक किया गया विस्तार, 15 अक्टूबर से चलेगी

MP की 230 सीटों पर एक ही चरण में 17 नवम्बर को मतदान, 3 दिसम्बर को परिणाम, जबलपुर में सीएम के दो कार्यक्रम रद्द ..!

जबलपुर मंडल के जरुआ खेड़ा, गनेश गंज एवं लिधोरा खुर्द स्टेशनों पर इन ट्रेनों का हुआ ठहराव

MP: नवरात्रि में जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची, जबलपुर में तीन सीटों को लेकर मचा है घमासान..!

Railway: जबलपुर के रास्ते मुजफ्फरपुर से यशवंतपुर के लिए चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, जानें टाइमिंग