एआईआरएफ ने लिखा लेटर: रेलवे कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक मिले शीघ्र बोनस

एआईआरएफ ने लिखा लेटर: रेलवे कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक मिले शीघ्र बोनस

प्रेषित समय :19:23:51 PM / Sun, Oct 15th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिवाली अब आने ही वाली है. अब कर्मचारियों को दिवाली बोनस का इंतजार है. रेलवे के कर्मचारियों को यह दीपावली गिफ्ट जल्द ही मिल सकता है. उम्मीद की जा रही की सरकार दीपावली बोनस का ऐलान आने वाले कुछ दिनों में कर देगी. पिछले साल सरकार ने 1832 करोड़ रुपये का दीपावली बोनस बांटा था. 11 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के हिसाब से 17951 रुपये का दिवाली बोनस दिया था. नॉन-गजटेड एम्पलाईज को बोनस मिलता है. यह बोनस दशहरा के पूर्व दिया जाता है.

इस संबंध में आल इंडिया रेलवेमैंस फेडरेशन (एआईआरएफ) ने अब रेलवे को लेटर लिखकर कहा है कि बोनस का भुगतान 7वें वेतन आयोग की आधार पर किया जाए. फेडरेशन ने कहा है कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें काफी पहले लागू की जा चुकी हैं. लेकिन कर्मचारियों को परफॉर्मेंस लिंक्ड बोनस का भुगतान छठे वेतन आयोग में निर्धारित न्यूनतम वेतन के आधार पर किया जा रहा है. उनका मांग है कि बोनस भुगतान भी नई सिफारिशों के आधार पर हो.

7वें वेतन आयोग के हिसाब से बोनस मिले : मुकेश गालव

इस संबंध में एआईआरएफ के असिस्टेंट जनरल सेक्रेटरी व वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव का कहना है कि एआईआरएफ ने रेलवे बोर्ड को बोनस के संबंध में पत्र लिखकर मांग की है कि इस बार बोनस सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक घोषित की जाए. वर्तमान में कर्मचारियों को छठवें वेतन आयोग के मुताबिक ही बोनस का भुगतान किया जा रहा है, जो नाकाफी है. साथ ही बोनस का भुगतान नवरात्रि की सप्तमी के पहले दे दिया जाये.

हर साल मिलता है बोनस

रेलवे हर साल कर्मचारियों को दिवाली बोनस (पीएलबी) देता है. दिवाली बोनस मिलने से कर्मचारी त्योहार अच्छे से मना लेते हैं. यही कारण है कि रेलवे कर्मचारियों को अब बोनस का बेसब्री से इंतजार है. माना जा रहा है कि अगले दो-तीन दिनों के भीतर सरकार की ओर से इसका ऐलान कर दिया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रोमांस, रिवेंज और एक्शन से भरपूर है ‘सुल्तान ऑफ दिल्ली’

इजराइल से 212 भारतीयों को लेकर पहला विमान पहुंचा दिल्ली

दिल्ली हाईकोर्ट का बाटला हाउस एनकाउंटर केस में बड़ा फैसला, दोषी आरिज खान की फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदला

Chhattisgarh: सीएम बघेल, बोले- 15 अक्टूबर को आएगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची, दिल्ली रवाना

दिल्ली हाईकोर्ट ने वॉशरूम में छात्राओं की फिल्म बनाने पर स्वत: लिया संज्ञान, पुलिस से मांगी रिपोर्ट