ऐसा करने से आपका घर वास्तु दोष से मुक्त होगा

ऐसा करने से आपका घर वास्तु दोष से मुक्त होगा

प्रेषित समय :20:25:55 PM / Wed, Oct 18th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

*अगर आपने घर बनवाते समय वास्तु के नियमों को ध्यान में नहीं रखा है और आपके घर का मुख्य द्वार वास्तु के अनुसार नहीं है तो अपने दरवाजे के वास्तुदोष को दूर करने के लिए दरवाजे पर तांबे के सिक्के लटका दें. ये सिक्के आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होने देंगे.

*अगर आपके घर की दक्षिण दिशा में दोष है तो आप इस दिशा के दोष से छुटकारा पाने के लिए ठोस तांबे का पिरामिड घर में रखें. इसे घर में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.

*छोटे बच्चे को अगर बार-बार नजर लग जाती है तो आप अपने बच्चे को एक तांबे के सिक्के में छेद करके उसे काले धागे में पिरोकर बच्चे को पहनाएं. ऐसा करने से आपका बच्चा किसी की बुरी नजर से सुरक्षित रहेगा.

घर में स्वागत कक्ष की सजावट

*वास्तु शास्त्र में आज जानिए घर में स्वागत कक्ष की सजावट के बारे में. घर में स्वागत कक्ष, यानी कि ड्राइंग रूम की सजावट का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता होती है. जब भी घर में कोई मेहमान आता है, तो सबसे पहले उसे घर के इसी हिस्से में बिठाया जाता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार ड्राइंग रूम में रखी चीजों की दिशा का खास ख्याल रखना चाहिए, जिससे घर का माहौल अच्छा बना रहे और आपकी दूर-दूर तक ख्याति फैले.

*तो सबसे पहले ड्राइंग रूम में सोफे की दिशा कहां होनी चाहिए, इस पर चर्चा करेंगे. ड्राइंग रूम में दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार के साथ लगाकर सोफे रखने चाहिए. वहीं टेबल को सोफे से थोड़ी दूरी पर या ड्राइंग रूम के बिल्कुल सेंटर में रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे टेबल के किनारे नुकीले या त्रिकोणाकार नहीं होने चाहिए.

Astro nirma

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा राजनीतिकों के लिए बहुत लाभकारी

वास्तु शास्त्र के अनुसार एक आदर्श फैक्ट्री के लिए दिशा निर्देश

वास्तु के अनुसार हनुमान जी का चित्र घर में कहां लगाएं

वास्तु और चाबी

वास्तु के अनुसार हर दिन पीली सरसों को घर में छिड़कना चाहिए