राजस्थान में बीजेपी ने जारी की 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा, पूनिया, सहित कई बड़े चेहरों को मिला टिकट

राजस्थान में बीजेपी ने जारी की 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा, पूनिया, सहित कई बड़े चेहरों को मिला टिकट

प्रेषित समय :16:25:35 PM / Sat, Oct 21st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. सूची में 83 उम्मीदवारों के नाम हैं. बता दें कि शुक्रवार रात को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 83 नामों को मंजूरी दे दी थी. सूची में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का भी नाम हैं. वे अपनी परंपरागत सीट झालरापाटन से चुनाव लड़ेगी.

सूची के अनुसार पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालावाड़ के झालरापाटन से चुनाव लड़ेगी. वहीं बीकानेर पूर्व सीट से पूर्व राजपरिवार की सदस्य सिद्धि कुमारी को टिकट मिला है. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चूरू को तारानगर से, प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा को चौमूं सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को आमेर सीट से, पूर्व मंत्री मालवीय नगर विधायक कालीचरण सर्राफ फिर से इस सीट से दावेदारी पेश करेंगे.

वहीं अजमेर उत्तर से पार्टी ने पूर्व मंत्री अनिता भदेल को, ब्यावर से शंकर सिंह रावत को पार्टी ने मैदान में उतारा है. कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी इनका टिकट काट सकती है. वहीं नागौर से पूर्व सांसद रह चुकी डॉ. ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है. जोधपुर की सूरसागर विधानसभा सीट से पार्टी ने लगातार 8 बार विधायक रह चुकी सूर्यकांता व्यास का टिकट काट दिया है. यहां पार्टी ने पूर्व जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं पोकरण से प्रतापपुरी जी महाराज, सिवाना से हम्मीर सिंह भायल को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

सूची में वसुंधरा समर्थक नेताओं को मिली जगह

वहीं पहली सूची में वसुंधरा समर्थक 2 मंत्रियों के टिकट पार्टी ने काट दिए थे. उनमें नरपत सिंह राजवी और पूर्व सीएम भैंरोसिंह शेखावत के पौत्र राजपाल सिंह शेखावत शामिल थे. दूसरी सूची में पार्टी ने नरपत सिंह राजवी को चित्तौडग़ढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं राजसमंद से दीप्ति माहेश्वरी, निंबाहेड़ा से वसुंधरा समर्थक श्रीचंद कृपलानी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. नाथद्वारा से मेवाड़ राजपरिवार से पूर्व सदस्य कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ को प्रत्याशी बनाया है.

वहीं कल हुई बैठक में कुछ सीटें ऐसी थी जिन पर एक से अधिक उम्मीदवार होने के कारण उनको होल्ड पर रखा गया है. उनमें से विराटनगर और शाहपुरा सीट भी है. इसके अलावा जोधपुर की कुछ सीटों पर भी एक से अधिक उम्मीदवार दौड़ में होने के कारण होल्ड पर रखा गया है. माना जा रहा है कि जयपुर ग्रामीण की विराटनगर सीट से शिक्षाविद् और संघ पृष्ठभूमि से आने वाले जीएल यादव का नाम भी चर्चा में है. वहीं सूत्रों की मानें तो अगली सूची में पार्टी उनको टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार सकती है. बता दें कि प्रदेश में 200 विधानसभा सीटों के एक ही चरण में 25 नवंबर को मतदान होगा. वहीं 3 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के डूंगरपुर में भीषण हादसा, ट्रक-क्रूजर की टक्कर में 7 की मौत, करीब 12 घायल

राजस्थान BJP में भगदड़, कांग्रेस की लिस्ट से पहले भाजपा के 400 नेताओं ने दिया इस्तीफा

चुनाव आयोग ने राजस्थान के विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख बदली, यह है कारण

राजस्थान में 7 सांसदों को विधायकी का टिकट, राजे के करीबियों का कटा पत्ता

राजस्थान में हर बार सरकार बदलने का है रिवाज, कांग्रेस नेता कर रहे इतिहास पलटने का दावा

राजस्थान में बीजेपी ने जारी की 41 प्रत्याशियों की लिस्ट, 7 सांसदों को दिया टिकट