@ashokgehlot51 विधानसभा चुनाव के दौरान तो अशोक गहलोत के सितारे बुलंद हैं, लेकिन....

@ashokgehlot51 विधानसभा चुनाव के दौरान तो अशोक गहलोत के सितारे बुलंद हैं, लेकिन....

प्रेषित समय :20:08:31 PM / Sun, Oct 22nd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी (सत्ता के सितारे). राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और बड़ा सवाल है कि- कौन बनेगा मुख्यमंत्री?
वैसे तो यह जानना आसान नहीं है, क्योंकि कोई नहीं जानता कि 200 विधायकों में से किसके सत्ता के सितारे सबसे बुलंद हैं, लेकिन.... इस वक्त जो तीन नाम प्रमुखता से चर्चा में हैं उनके सितारे क्या कहते हैं, यह जाना जा सकता है.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रचलित कुंडली देखें तो वर्षफल उतना असरदार नहीं है, लेकिन.... चुनाव के समय में उनके सितारे बुलंद हैं, यही नहीं, चुनाव का कारक गोचर का शनि उन्हें 75 प्रतिशत से ज्यादा कामयाबी दे रहा है, अलबत्ता राहु उनके कर्मक्षेत्र में प्रवेश कर रहा है, लिहाजा उनकी राजनीति में आक्रमकता संभव है, उन्हें गुप्त समर्थकों का सहयोग मिल सकता है, तो गुप्त विरोधी भी सक्रिय रहेंगे, राहु के कारण कई बार भ्रम की स्थिति भी बन सकती है.
यदि कांग्रेस को बहुमत मिला तो अशोक गहलोत को कुछ किन्तु-परन्तु के बाद सत्ता मिल सकती है, हालांकि 30 दिसंबर 2023 के बाद उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, लिहाजा विरोधियों पर नजर बनाए रखनी होगी.
राहु की महादशा को देखें तो कुण्डली में राहु कुंभ राशि में स्थित है, राहु नौवें घर में है, राहु की दृष्टि पहले, तीसरे, पांचवें घर पर है और केतु की पूर्ण दृष्टि राहु पर है.
क्योंकि.... दशा राज करवाती है, तो राहु की महादशा के दौरान मिले जुले फल मिलेंगे, अलबत्ता.... अच्छा काम करेंगे और लक्ष्य से भ्रमित नहीं होंगे, मतलब.... कोई काम एक बार हाथ में लेने के बाद छोड़ेंगे नहीं.
वर्षफल में 11 नवंबर से 29 नवम्बर 2023 तक सूर्य की दशा है, इसलिए इस दौरान सफल रहेंगे, विरोधियों पर भारी रहेंगे और विरोधी नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे, कार्यों को मान्यता मिलेगी और पदोन्नति भी संभव है.
इसी तरह, 29 नवम्बर से 30 दिसम्बर 2023 तक चंद्र की दशा रहेगी, जब समर्थक जोश के साथ सहयोग करेंगे, इस दौरान इच्छाओं की पूर्ति होगी, तो लाभप्रद यात्राएं भी संभव हैं. सभी लिहाज से परिणाम बहुत अच्छे रहेंगे.
गोचर में शनि कुंभ राशि में प्रयास के अच्छे परिणाम देगा. वरिष्ठ नेताओं से संबंध मधुर रहेंगे, लेकिन राहु के कारण प्रत्यक्ष समर्थन और परोक्ष विरोध जैसे हालात भी बन सकते हैं, हालांकि इस दौरान धर्म और दर्शन के प्रति आकर्षण तेजी से बढ़ेगा.
कुल मिलाकर सितारों के समीकरण पर भरोसा करें तो मुख्यमंत्री की दौड़ में अशोक गहलोत सबसे आगे नजर आ रहे हैं, क्योंकि.... मतदान और मतगणना के समय उनके सितारे बुलंद हैं!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: वसुंधरा राजे के करीबियों को टिकट देकर अलाकमान ने किया डैमेज कंट्रोल

राजस्थान में बीजेपी ने जारी की 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा, पूनिया, सहित कई बड़े चेहरों को मिला टिकट

राजस्थान के डूंगरपुर में भीषण हादसा, ट्रक-क्रूजर की टक्कर में 7 की मौत, करीब 12 घायल

राजस्थान BJP में भगदड़, कांग्रेस की लिस्ट से पहले भाजपा के 400 नेताओं ने दिया इस्तीफा

राजस्थान में 7 सांसदों को विधायकी का टिकट, राजे के करीबियों का कटा पत्ता

राजस्थान में हर बार सरकार बदलने का है रिवाज, कांग्रेस नेता कर रहे इतिहास पलटने का दावा