पाकिस्तान की माली हालत और खराब, हवाई जहाजों के लिए नहीं है ईंधन, पीआईए ने रद्द की 26 उड़ानें

पाकिस्तान की माली हालत और खराब, हवाई जहाजों के लिए नहीं है ईंधन, पीआईए ने रद्द की 26 उड़ानें

प्रेषित समय :13:42:45 PM / Tue, Oct 24th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. पाकिस्तान न सिर्फ भोजन की कंगाली से गुजर रहा है बल्कि अब देश में ईंधन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. ईंधन के दाम इतने रॉकेट की रफ्तार से बढ़ रही है कि आम आदमी तो क्या अब एयरलाइन कंपनी भी ईंधन खरीद नहीं पा रही हैं. ईंधन की कमी की वजह से पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) की उड़ानें कई महीनों से गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं. सोमवार को भी एयरलाइन ने कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, क्वेटा, बहावलपुर, मुल्तान, ग्वादर और पाकिस्तान के अन्य शहरों से 26 उड़ानें रद्द कर दीं.

पीआईए के प्रवक्ता ने बताया कि प्रभावित यात्रियों को वैकल्पिक उड़ानें उपलब्ध कराई गईं. इस बीच, पीआईए के अनुसार आज कराची से केवल तीन उड़ानें उड़ान भरेंगी. 21 अक्टूबर को पीआईए ने दो दिन की ईंधन आपूर्ति के लिए पाकिस्तान स्टेट ऑयल को पीकेआर 220 मिलियन (लगभग 789000 यूएसडी) का भुगतान किया.

पीआईए के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने ईंधन के प्रावधान के लिए पीएसओ को अब तक 500 मिलियन रुपये का भुगतान किया है उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान एयरलाइन पीएसओ को प्रतिदिन भुगतान कर रहा है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन वर्तमान में सऊदी अरब, कनाडा, चीन, कौला लुम्पुर और अन्य सहित मार्गों के लिए ईंधन प्राप्त कर रहा है.

इससे पहले भी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) को कई बार ईधन की कमी के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. कई बार बकाया भुगतान न करने के कारण घरेलू उड़ानों को बाधित किया गया. डॉन की रिपोर्ट में बताया गया कि ईंधन की आपूर्ति पूरी न होने के कारण कई उड़ानों को रोका गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाक क्रिकेटर ने पाकिस्तान में की महाअष्टमी की पूजा, वायरल हो रहा दुर्गा पंडाल की फोटो, वीडियो

JABALPUR: उत्तर-मध्य विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अभिलाष पांडे ने कहा, मैं कोई पाकिस्तान या अफगानिस्तान से नहीं आया हूं..!

पाकिस्तान ने फिर की 'नापाक' हरकत, एलओसी पर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना दे रही है जवाब

भारत का पाकिस्तान पर जीत का सिलसिला जारी, वर्ल्ड कप में 8वीं बार दी पटकनी, 31 ओवर में टारगेट किया पूरा..!