पाक क्रिकेटर ने पाकिस्तान में की महाअष्टमी की पूजा, वायरल हो रहा दुर्गा पंडाल की फोटो, वीडियो

पाक क्रिकेटर ने पाकिस्तान में की महाअष्टमी की पूजा, वायरल हो रहा दुर्गा पंडाल की फोटो, वीडियो

प्रेषित समय :15:13:44 PM / Mon, Oct 23rd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. 22 अक्टूबर 2023 रविवार को दुर्गा अष्टमी का पावन त्योहार मनाया गया. जगह-जगह दुर्गा पंडालों में गरबा और पूजन का आयोजन किया गया. भारत में तो इसकी रौनक देखने लायक होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं हमारे पड़ोसी मुल्क में भी दुर्गा अष्टमी का त्योहार बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाता है. जी हां, हम बात कर रहे है पाकिस्तान की, जहां पर दुर्गा अष्टमी का त्योहार मनाया गया और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अष्टमी की पूजा अपने परिवार के साथ की.

पाकिस्तानी स्पिनर ने की अष्टमी की पूजा

ट्विटर 1 मिनट 2 सेकंड का वीडियो शेयर किया गया है, इस वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया हाथ में पूजा की थाली लिए अपनी पत्नी के साथ दुर्गा अष्टमी की पूजा करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि दानिश कनेरिया पाकिस्तान में ही रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान में रहकर भी वह हिंदू धर्म को बखूबी निभाते हैं. दानिश कनेरिया ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया और लिखा- जगत जननी मां जगदंबे की आरती.

इससे पहले दानिश कनेरिया ने ट्विटर पर गरबा का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष गरबा और डांडिया करते नजर आ रहे थे. बता दें कि यह आयोजन भारत में नहीं बल्कि पाकिस्तान में किया गया था. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए दानिश ने लिखा था- नवरात्रि के शुभ अवसर पर ऊर्जावान गरबा उत्सव में भाग लेकर खुशी हुई. मैं मां जगदंबे से सभी के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं.

कौन है दानिश कनेरिया

दानिश प्रभा शंकर कनेरिया एक पाकिस्तानी स्पिनर गेंदबाज हैं. जिन्होंने 21 नवंबर 2000 को इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन इनका क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा उन्होंने 21 मार्च 2007 को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया. अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने 61 टेस्ट मैच, 18 वनडे मैच खेलें. टेस्ट में उनके नाम 261 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में कुल 15 विकेट दर्ज है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

माँ दुर्गा के नव अवतार का फोटो शूट एक दिन में करने वाली पहली एक्ट्रेस हैं एकता जैन

वनडे विश्व कप: पाकिस्तान की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से हराया

नवाज शरीफ 4 साल बाद लौट रहे पाकिस्तान, कोर्ट से मिली जमानत

पाकिस्तान ने फिर की 'नापाक' हरकत, एलओसी पर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना दे रही है जवाब

World Cup 2023: 200 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका पाकिस्तान, 191 पर ही ढेर हुए खिलाड़ी