Rail News: मालगाड़ी के 3 डिब्बे हुए डिरेल, मुगलसराय-प्रयागराज रूट पर रेल यातायात प्रभावित

Rail News: मालगाड़ी के 3 डिब्बे हुए डिरेल, मुगलसराय-प्रयागराज रूट पर रेल यातायात प्रभावित

प्रेषित समय :18:27:10 PM / Wed, Oct 25th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कैंट जंक्शन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक मालगाड़ी डिरेल हो गई. मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. मालगाड़ी से सरिया जा रही थी लेकिन जैसे ही कैंट जंक्शन के अप यार्ड में ट्रेन पहुंची उसके पहिए डिरेल हो गए. सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. फिर तत्काल रेलवे के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए और फौरन रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

दरअसल, यह गाड़ी वाराणसी के ही काशी जंक्शन से कैंट रेलवे स्टेशन होते अपने गंतव्य की ओर बड़ी थी और यह हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि अभी जो नई रेलवे लाइन बिछाई गई है, उसी पटरी पर यह हादसा हुआ है. रेलवे की पूरी टीम ट्रैक खाली करने में जुटी हुई है. तमाम रेस्क्यू के साधन मौके पर पहुंच चुके हैं. वहीं अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच करवाई जाएगी.

मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम

मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 1.30 बजे मुगलसराय से कानपुर की ओर जा मालगाड़ी के 3 कोच तेज आवाज के साथ पटरी से उतर गए. हादसे में ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया. मालगाड़ी के डिरेल होते ही अप लाइन का सिग्नल भी रेड हो गया. इसके बाद ट्रेन के लोको पायलट ने कंट्रोल रूम को मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना दी. इसके साथ ही कैंट स्टेशन को भी हादसे की जानकारी दी गई. मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना मिलने के बाद हडकंप मच गया. फिर आनन-फानन में टीमों को मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए भेजा गया.

हादसे के बाद मुगलसराय रूट को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे और दानापुर मंडल को अलर्ट भेजा गया. इस लाइन पर आ रही ट्रेनों का पीछे ही रोक दिया गया है या धीमी रफ्तार से चलाया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही इंजीनियर और टावर वैगन की टीम मौके पर पहुंच गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश: देवरिया में जमीन को लेकर खूनी संघर्ष, 5 को गोली मारी, एक पीटकर हत्या

उत्तर प्रदेश में निकली स्टाफ नर्स की बंपर वैकेंसी, सैलरी होगी 1.4 लाख से ज्यादा

उत्तर प्रदेश विधान परिषद उपचुनाव, सीएम योगी ने भाजपा व सहयोगी दलों के विधायकों को संबोधित किया

उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान, किस जिले में कब है इलेक्शन? यहां देखिए पूरी सूची

उत्तर प्रदेश में गहराया बिजली संकट, बेनतीजा रही सरकार-कर्मचारियों की वार्ता, जनता सड़कों पर