पमरे महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने जबलपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं को देखा, दिये यह निर्देश

पमरे महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने जबलपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं को देखा, दिये यह निर्देश

प्रेषित समय :19:32:07 PM / Mon, Nov 6th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे की नवनियुक्त महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय ने आज सोमवार को जबलपुर रेलवे स्टेशन का प्रथम निरीक्षण किया. जबलपुर स्टेशन की सुंदरता, साफ-सफाई और यात्री सुविधाओं पर उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए विभिन्न विभागों में जाकर वहां किए जाने वाले कार्यों को देखा.

महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने अपने इस निरीक्षण के दौरान जबलपुर रेलवे स्टेशन के नक्शे को देखकर यहां पर उपलब्ध प्लेटफॉर्म में लिफ्ट एस्केलेटर तथा यात्रियों की सुविधा आदि पर अधिकारियों से चर्चा की. प्लेटफार्म क्रमांक एक पर नवनिर्मित एवं  वातानुकूलित पेड रिटायरिंग रूम में भी जाकर व्यवस्थाओं को देखा तथा इसकी सराहना करते हुए इसे यात्रियों के लिए एक उपयोगी  बताया.

क्रू लॉबी की व्यवस्थाओं पर जताया संतोष

प्लेटफार्म क्रमांक 01 पर ट्रेन चालकों की क्रू लाबी में पहुंचकर महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने ब्रेथ एनालाइजर मशीन, सिमुलेशन मशीन को देखा तथा नोटिस बोर्ड पर ट्रेन चालकों के ट्रेन की स्पीड से संबंधित सर्कुलर देखे.  क्रू लाबी में श्रीमती बंदोपाध्याय ने ड्यूटी ज्वाइन करते समय चालकों द्वारा ली जाने वाली नो स्पेड ( सिग्नल पास एट डेंजर) की शपथ के  अमल करने को सराहा. महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने प्लेटफार्म क्रमांक एक पर स्थित पार्सल ऑफिस में यात्रियों के पार्सल एवं लगेज बुकिंग के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया को देखा तथा लगेज स्कैनर पर चर्चा की. इसके साथ ही प्लेटफार्म क्रमांक 6 पर पहुंचकर उन्होंने गीता प्रेस में उपलब्ध पुस्तकों तथा पेड रिटायर रूम में बैठे यात्रियों से भेंट करके उनसे उपलब्ध  सुविधाओं पर चर्चा की  एवं मीनू  कार्ड की दर को सही  बताया. स्टेशन पर यात्रियों को सुविधा के लिए लगाए गए दिशा सूचक सायनेजेस तथा एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल पर भी पहुंचकर श्रीमती बंदोपाध्याय ने उपलब्ध वस्तुओं को देखकर इसे यात्रियों के अनुकूल बताया. इस निरीक्षण के दौरान डीआरएम श्री विवेक शील, अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रदीप कुमार के साथ ही मंडल के शाखा अधिकारी सीनियर डीसीएम राजेश शर्मा, विश्व रंजन, सुबोध विश्वकर्मा, एस पी सिंह, रामबदन मिश्रा, डॉ. मधुर वर्मा, मनीष पटेल, संजय मनोरिया, अरुण त्रिपाठी, पी के श्रीवास्तव, अखिलेश नायक, गुन्नार सिंह, अजय कुमार सिंह तथा स्टेशन के पर्यवेक्षक, रेल पुलिस बल आदि भी मौजूद थे. स्टेशन के निरीक्षण के उपरांत महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने जबलपुर मंडल के कंट्रोल रूम में आकर  ट्रेनों के परिचालन तथा सभी विभागों के स्टाफ से मुलाकात की इस दौरान मंडल के अधिकारियों ने अपना परिचय देते हुए श्रीमती बंदोपाध्याय का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया.

आलू-पूड़ी चेक किया

जबलपुर स्टेशन के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने प्लेटफार्म क्रमांक 6 के निरीक्षण के दौरान कैंटीन में उपलब्ध खाद्य सामग्री को देखते हुए जनता खाना के एक डब्बे से आलू की सब्जी और पूरी  को निकाल कर चेक किया. इस अवसर पर उन्होंने जनता खाने को यात्रियों के लिए अनुकूल बताया. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, हाईवे से रेलवे ट्रैक पर गिरी बस, 2 महिलाओं समेत 4 की मौत, 27 घायल

हरियाणा के गुरुग्राम में पत्नी ने रेलवे पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या की, यह है कारण

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर की जनरल मैनेजर शोभना बंदोपाध्याय होंगी, अन्य जोनों में भी जीएम की हुई पदस्थापना

यूपी के मेरठ में रेलवे क्रासिंग पर वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आई महिला की दो बेटियों के साथ मौत

Rail News: 13 घंटे लेट हुई ट्रेन, अब रेलवे को देना होगा 60 हजार का मुआवजा, कोर्ट ने दिये निर्देश