झारखंड : चतरा में रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर अंधाधुंध फायरिंग, इस गैंगस्टर गिरोह ने ली जिम्मेदारी

झारखंड : चतरा में रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर अंधाधुंध फायरिंग, इस गैंगस्टर गिरोह ने ली जिम्मेदारी

प्रेषित समय :14:26:23 PM / Tue, Nov 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

रांची. झारखंड के चतरा में रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर अपराधियों ने एक बार फिर हमला किया है. निर्माण कार्य करा रही कंपनी के एक सर्वेयर को अपराधियों की गोली लगी है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. हमला सोमवार को हुआ. अब जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू के गिरोह ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है. गिरोह के मयंक सिंह ने कहा है कि हम लोगों से सेटलमेंट डील के बगैर इलाके में कोई काम नहीं होने दिया जाएगा.

वारदात के बारे में बताया गया कि बाइक सवार दो अपराधी टंडवा थाना क्षेत्र में शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन के निर्माण कार्य में लगी मिलेनियम कंस्ट्रक्शन कंपनी की साइट पर पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. इससे वहां भगदड़ मच गई. दहशत के मारे कर्मी भागने लगे. एक गोली कंपनी के सर्वेयर को लगी. बाद में उसे इलाज के लिए नावाडीह स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

इस बीच, वारदात की जिम्मेदारी लेने वाले अमन साहू गिरोह के मयंक सिंह ने कहा है कि झारखंड के पांच जिलों चतरा, हजारीबाग, रामगढ़, लातेहार, पलामू में जो कोई भी काम कर रहे हैं, मैनेज करके सेटलमेंट करे, उसके बाद ही काम करें, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

बता दें कि झारखंड में तकरीबन हर महीने रेलवे की साइटों पर अपराधियों और नक्सलियों के हमले हो रहे हैं. बीते 12 अक्टूबर को हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना अंतर्गत शाहपुर हेस केदर गांव में माओवादी नक्सलियों ने रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. इसके पहले 25 सितंबर को रांची जिले के मैक्लुस्कीगंज में रेलवे की एक कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने हमला कर निर्माण कार्य में लगे तीन वाहनों और एक जेनरेटर को फूंक डाला था.इसी तरह एक सितंबर को सिमडेगा जिले में कनरवा रेलवे स्टेशन के पास   रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई ने हमला कर एक पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया था.

बीते 23 अगस्त को पलामू में भी नक्सलियों ने एक रोड कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर आठ गाडिय़ों को फूंक डाला था. मई महीने में चतरा के टंडवा थाना क्षेत्र शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन में भी कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी गई थी. पूर्व में रेलवे रेलवे विकास निगम लिमिटेड रांची ने हमलों की लगातार हो रही घटनाओं पर राज्य सरकार के गृह विभाग को हाल में पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पत्र में ऐसी कुछ घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा गया था कि इस वजह से रेलवे की कई परियोजनाएं बाधित हो रही हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: मामी-भांजे के प्रेम प्रसंग का हुआ खुलासा तो मामा ने करा दी दोनों की शादी

झारखंड: गोलगप्पे खाना पड़ा महंगा, 40 लोगों ही हालत बिगड़ी, अस्पताल में चल रहा इलाज

झारखंड : रांची के इस पिता ने पेश की मिसाल, ससुराल में प्रताडि़त बेटी को बैंड बाजे के साथ ले आए घर

झारखंड: सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम, सात सिलिंडर बम सहित नौ IED बरामद

झारखंड के इस स्कूल में तीन छात्र बेहोश, भूत की अफवाह से बच्चे नहीं जा रहे पढऩे

झारखंड हाईकोर्ट का आदेश : विधानसभा में अवैध नियुक्तियों की जांच रिपोर्ट पेश करें, अन्यथा अवमानना का केस चलेगा

झारखंड में एक बार फिर रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का हमला, तीन गाडिय़ां और जनरेटर फूंके

झारखंड: जम्मू तवी एक्सप्रेस में डकैतों का तांडव, जो चिल्लाया उसे पीटा, हवा में की फायरिंग