पश्चिम मध्य रेलवे की जीएम कोटा पहुंची, डबलूसीआरईयू ने किया स्वागत, कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत

पश्चिम मध्य रेलवे की जीएम कोटा पहुंची, डबलूसीआरईयू ने किया स्वागत, कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत

प्रेषित समय :20:01:49 PM / Mon, Nov 20th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक श्रीमति शोभना बंदोपाध्याय के प्रथम बार कोटा आगमन पर आज वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा उनका स्वागत किया तथा रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया.

यूनियन के सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल ने महाप्रबंधक महोदया से मुलाकात कर 19 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, जिसमें रेल कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को इंगित किया गया था.

ज्ञापन पर महाप्रबंधक के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए यूनियन ने अवगत कराया कि कोटा मण्डल के कर्मचारियों को विगत पांच माह से ओवर टाईम, नाईट ड्यूटी, टीए व अन्य भत्तों का भुगतान नहीं किया जा रहा है जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है तथा मुख्यालय द्वारा प्रर्याप्त फंड रिलीज नहीं होने के कारण यह समस्या आ रही है, जिस पर महाप्रबंधक ने शीघ्र ही यह भुगतान करवाने हेतु यूनियन को आश्वस्त किया. इसके साथ ही चिकित्सा आधार पर विकोटीकृत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने, स्पाउस आधार पर स्थानान्तरण के प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने तीनों मण्डलों के रोड साईड स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था सुधारने, मण्डल रेल चिकित्सालय कोटा में ऑर्थोपेडिक चिकित्सा सम्बन्धित उपकरण उपलब्ध कराने, जीडीसीई चयन प्रक्रिया तत्काल पूर्ण करने कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ को मिनिमम गारंटेड किमी का भुगतान करने, एसएसई/पीवे/नोर्थ/गंगापुर सिटी द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को मानसिक प्रताडऩा देने, कोटा मण्डल के विद्युत विभाग के सभी कर्मचारियों को ड्रेस अलाउंस का भुगतान करने, टीआरडी विभाग के पदों को भरने, कोटा मण्डल पर ट्रेकमशीन पर कार्यरत सुपरवाईजर एवं आर्टिजन स्टाफ की विभिन्न समस्याओं, कोटा सागर खण्ड में कार्यरत रनिंग स्टाफ की समस्याओं, इंजीनियरिंग विभाग में ट्रेकमेन्टेनर के पदों को फ्लोट करने, एम्पलॉई चार्टर की अनुपालना करने, तीनों मण्डलों के कर्मचारियों की एपीएआर की ग्रेडिंग सुधारने हेतु एचआरएमएस में ऑपशन खुलवाने, डकनिया तलाव में होलिडे हॉम खोलने, महिला रेल कर्मचारियों की समस्याए आदि मांग यूनियन द्वारा रखी गई, जिस पर महाप्रबन्धक महोदया ने शीघ्र संज्ञान लेकर निस्तारण का आश्वासन दिया है. यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल में जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान, जोनल उपाध्यक्ष नवीन तिवारी, सहा.मण्डल सचिव नरेश मालव, ज्ञान दिक्षित, ज्योति शर्मा, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें. इस अवसर पर मण्डल रेल प्रबन्धक कोटा मनीष तिवारी, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक, मनोज जैन, सीनियर डीपीओ सुप्रकाश सहित कोटा मण्डल के अन्य शाखाधिकारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: दयोदय एक्सप्रेस 23 से 27 दिसम्बर तक कोटा स्टेशन तक जाएगी, वहीं से होगी शुरुआत

रेल यात्रियों को राहत: जबलपुर-दानापुर, कोटा-दानापुर के लिए चलाई त्योहारी सीजन में स्पेशल ट्रेन

railway: कोटा मण्डल में खेल का स्तर सुधारने एवं खिलाडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए WCREU ने की स्पोट्र्स सेल के गठन की मांग