railway: कोटा मण्डल में खेल का स्तर सुधारने एवं खिलाडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए WCREU ने की स्पोट्र्स सेल के गठन की मांग

railway: कोटा मण्डल में खेल का स्तर सुधारने एवं खिलाडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए WCREU ने की स्पोट्र्स सेल के गठन की मांग

प्रेषित समय :16:20:49 PM / Fri, Oct 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में खेलों का स्तर सुधारने एवं रेल कर्मचारी एवं उनके परिवारजनों को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने रेल प्रशासन से मंडल में स्पोर्ट्स सेल गठित करने की मांग की है.

यूनियन के सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि कोटा मण्डल पर खेल-कूद गतिविधियां विगत कई दिनों से लगातार प्रभावित हो रही है एवं मण्डल स्तर पर खेलकूद गतिविधियों का स्तर भी गिरता जा रहा है. कोटा में कोटा डिवीजन स्पोर्ट एसोसिएशन वर्तमान में सही रूप में कार्यरत नहीं होने के कारण खेलों की दुर्दशा हो रही है. कोटा में स्थित मण्डल खेल-कुद परिसर की मैदान की हालत बदतर हो चुकी है तथा यह वर्तमान में किसी भी खेल के योग्य नहीं है. इसी प्रकार मैदान में स्थित जिम देखभाल एवं पर्यवेक्षण के अभाव में खराब होती जा रही है. यूनियन द्वारा समय-समय पर पूर्व में भी कई बार इस विषय पर मण्डल प्रशासन को अवगत कराया गया है लेकिन कोई भी इस प्रकार की सुधारात्मक कार्यवाही नहीं हुई है. जिससे मैदान एवं जिम की स्थिति में सुधार हो.

यूनियन के महामंत्री कॉ. मुकेश गालव पूर्व में ही काफी लम्बे समय से कोटा मण्डल पर खेल-कूद सुविधाओं के विस्तार एवं खिलाडिय़ों को प्रतिस्पर्धात्मक माहौल प्रदान करने के लिए मण्डल के अधिकारियों को लगातार अवगत कराते आ रहे तथा उन्होंने मण्डल पर खेलो का स्तर सुधारने तथा खिलाडिय़ों एवं रेल कर्मचारियों के परिवारजनों को बेहतर खेल सुविधाए प्रदान करने के लिए मण्डल स्तर पर स्पोट्र्स सेल के गठन एवं उसके सही रूप से क्रियान्वयन की तात्कालिक आवश्यकता के बारे में भी अवगत कराया है. इस  स्पोट्र्स सेल में मण्डल पर कार्यरत खिलाडियों एवं खेल से जुडे जानकार कर्मचारियों का समावेश कर कोटा मण्डल में खेलकूद व्यवस्था एवं सुविधाओं को पुन: सबके लिए स्तरीय बनाया जा सकता है. वर्तमान में मण्डल में एथलेटिक्स, कुश्ती, हॉकी, क्रिकेट, बैडमिंटन,  बॉक्सिंग, फुटबॉल इत्यादि के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी उपलब्ध हैं, लेकिन खेल सुविधाओं के अभाव एवं स्पोट्र्स सेल नहीं होने से इनको आये दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है. अत: यूनियन ने कोटा मण्डल में खेल-कूद गतिविधियों के सुचारू संचालन एवं खेल कुद सुविधाओं के समुचित रखरखाव एवं पर्यवेक्षण के लिए मण्डल स्तर पर स्पोर्ट्स सेल के गठन हेतु मण्डल रेल प्रशासन को पत्र लिखकर इसकी मांग की है ताकि मण्डल में खेल-कूद का स्तर बनाए रखा जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिवाली और छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे चलाएगा 34 अतिरिक्त ट्रेनें

रेलवे के कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन के बराबर बोनस, केंद्रीय केबिनेट का निर्णय

पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम कोटा पहुंचे, यूनियन ने किया स्वागत, कर्मचारियों की इन समस्याओं से कराया अवगत

रेलवे की मॉकड्रिल विवादों में घिरी: भूखे-प्यासे घंटों काम करते रहे एआरटी स्टाफ, डीआरएम से शिकायत

AIRF की रेलवे बोर्ड से मांग: इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को प्रोटेक्टिव गियर्स की खरीद के लिये नकद राशि दी जाए