डबलूसीआरईयू द्वारा अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल हेतु स्ट्राइक बैलट की तैयारियां पूरी, दो दिन तक चलेगा मतदान, यह है मांग

डबलूसीआरईयू द्वारा अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल हेतु स्ट्राइक बैलट की तैयारियां पूरी, दो दिन तक चलेगा मतदान, यह है मांग

प्रेषित समय :19:36:46 PM / Mon, Nov 20th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कोटा.. पुरानी पैंशन बहाली हेतु संयुक्त मंच (JFROPS) और आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आव्हान पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन (WCREU) द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे के तीनो मंडलों कोटा भोपाल और जबलपुर तथा दोनो कारखानों तथा प्रत्येक कार्य स्थल पर पुरानी पैंशन (OPS) की बहाली हेतु अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल हेतु रेल कर्मचारियों की राय जानने हेतु स्ट्राइक बैलट आयोजित कर मतदान के द्वारा उनकी राय ली जाएगी. इसके लिये यूनियन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव कॉम नरेश मालव ने बताया की रेल कर्मचारियों सहित सभी केंद्रीय एवम राज्य कर्मचारियों हेतु पुरानी पैंशन बहाली के लिए बनाए संयुक्त मंच द्वारा अपनी इस सबसे बड़ी मांग की पूर्ति के लिए लगातार पूरे देश भर में जन जागरण , मशाल जुलूस , जन आंदोलन और नई दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखो की संख्या में एकत्रित होकर विशाल रैली आयोजित कार केंद्र सरकार से स्पष्ट आव्हान किया गया कि पुरानी पैंशन की माग पूरी नहीं की गई तो आए पार का सघर्ष होगा और आने वाले आम चुनावों में ‘‘जो पार्टी वचे लागू करने की बात करेगी वही देश पर राज करेगी’’ के संकल्प के साथ देश भर के कर्मचारी अपना फ़ैसला लेंगे . इसी श्रृंखला में तय किया गया था कि अपनी इस जायज मांग की पूर्ति के लिए रेल कर्मचारी अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल पर भी जाएंगे.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव जी के नेतृत्व में JFROPS /AIRF द्धारा जारी समस्त निर्देशों का पुरे जोश के साथ पालन करते हुऐ युवा जोश के साथ भागीदारी निभाई. दिनाँक 21 और 22 नवम्बर को आगामी प्रस्तावित रेल हड़ताल हेतु रेल कर्मचारियों से रायशुमारी हेतु स्ट्राइक बैलट करवाकर मतदान के माध्यम से उनकी राय जानी जाएगी और यदि रेल कर्मचारी बहुमत से हड़ताल के पक्ष में मतदान करते है तो यूनियन पुरानी पैंशन बहाली हेतु तय समय पर अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल का नोटिस देकर आर पार के संघर्ष हेतु देश भर में रेल का चक्का जाम कर हड़ताल पर जाएगी .

महामंत्री कॉम मुकेश गालव के नेत्रत्व में यूनियन की सभी शाखाओं ने हड़ताल हेतु मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है और सभी यूनियन कार्यकर्ता विभिन्न कार्यस्थलों पर रेल कर्मचारियों से संपर्क कर उनकी इस आंदोलन में भागीदारी सुनिश्चित कर रहे है . युवा रेल कर्मचारो यूनियन के साथ बढ़ चढ़ कर इसमें भाग ले रहे है और यूनियन के नेतृत्व में आर पार के आंदोलन में शामिल होने के प्रण ले चुके है . कोटा मंे वर्कशॉप, मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, ड्राईवर एवं गार्ड लॉबी, मंडल मुख्य टिकिट निरीक्षक कार्यालय, स्टेशन मास्टर ऑफिस, कैरिज एण्ड वैगन के सभी कार्यस्थल, सिग्नल एवं टेलीकॉम के सभी ऑफिस, इलेक्ट्रिक एवं टीआरडी के सभी ऑफिस, इंजीनियरिंग के सभी कार्यालयों में कल गणमान्य व्यक्तियांे से मतपेटियां सील करवाकर मतदान प्रारंभ करवाया जायेगा.

हड़ताल हेतु मतदान 21 और 22 नवम्बर को दोनो दिन पूरे समय जारी रहेगा तथा जहा पर कर्मचारी रात्रि कालीन ड्यूटी रहती है वहा पर रात को भी मतदान कार्य जारी रखा जायेगा. बीबीदिनांक 23 नवम्बर को मतों की गिनती होगी जिसके बाद कर्मचारियों की राय के अनुसार अनिश्चितकालीन हड़ताल हेतु अग्रिम कार्यवाही की जायेगी . कॉम मुकेश गालव ने सभी रेल कर्मचारियों से हड़ताल के पक्ष में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: दयोदय एक्सप्रेस 23 से 27 दिसम्बर तक कोटा स्टेशन तक जाएगी, वहीं से होगी शुरुआत

रेल यात्रियों को राहत: जबलपुर-दानापुर, कोटा-दानापुर के लिए चलाई त्योहारी सीजन में स्पेशल ट्रेन

railway: कोटा मण्डल में खेल का स्तर सुधारने एवं खिलाडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए WCREU ने की स्पोट्र्स सेल के गठन की मांग