राजस्थान की अनूठी शादी : एक गांव से दूसरे गांव हेलीकॉप्टर से आई बारात, बिना दहेज हुई शादी

राजस्थान की अनूठी शादी : एक गांव से दूसरे गांव हेलीकॉप्टर से आई बारात, बिना दहेज हुई शादी

प्रेषित समय :19:11:37 PM / Sun, Nov 26th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

सिरोही। राजस्थान में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। खास ये है कि प्रदेश में लगातार शादियों के ट्रेंड में बदलाव हो रहा है। कोई डेस्टिनेशन वेडिंग करना पसंद कर रहा है तो कोई ग्रामीण क्षेत्रों में पुराने रीति रिवाज और पारंपरिक अंदाज में विवाह रचा रहा है। इस बीच सिरोही जिले में एक गांव में अनोखे अंदाज में बारात आई जो चर्चा का विषय बन गई है.

राजस्थान के सिरोही जिले के चारणवासी इलाके स्थित गांव के पिचकराई में हेलीकॉप्टर से आई एक बारात कौतूहल का विषय बनी हुई है। हालांकि राजस्थान के कई जिले में पहले भी कई बार हेलीकॉप्टर से बारात लाने के मामले देखने को मिले हैं। खास ये है हेलीकॉप्टर से ये बारात पड़ोस के गांव से ही आई है। पहले तो गांव के लोगों ने सोचा कि चुनावी माहौल है तो कोई नेता आया है लेकिन हेलीकॉप्टर से दूल्हे के उतरने से सभी हैरत में पड़ गए.

पड़ोसी गांव से हेलीकॉप्टर से आई बारात

दरअसल गांव की रहने वाली निशा की शादी पड़ोसी गांव के आयुष नाम के युवक से हुई। आयुष की बारात इसी हेलीकॉप्टर के जरिए आई जहां हेलीपैड पर निशा के घरवालों और ग्रामीणों ने बारात का स्वागत किया। इस शादी की खास बात ये भी है कि विवाह बिना दहेज के किया गया है। बस रस्म अदायगी के लिए दूल्हे ने केवल एक रुपए का सिक्का और नारियल लिया।

पुलिस स्टाफ रहा तैनात

हेलीकॉप्टर आने के चलते गांव में पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा। हेलीकॉप्टर गांव में पहुंचा तो वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पूरी स्थिति पर नियंत्रण रखा। हेलीकॉप्टर से बारात उतरने के बाद उसे वापस रवाना कर दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: कांग्रेस प्रत्याशी के पोस्टर लगी कार में नाबालिग से गैंगरेप

राजस्थान : कांग्रेस ने 400 रु. में गैस सिलेंडर देने का किया वादा, अशोक गहलोत ने कहा- रिपीट करो सरकार

राजस्थान : दुनिया की सबसे बड़ी घंटी लगाते समय हादसा, नीचे गिरे इंजीनियर, और मजदूर की मौत

राजस्थान : चुनावी सभा में राहुल गांधी ने पूछा-कौन है यह भारत माता, जिसकी सब जय-जयकार करते

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रहे पुलिस जवानों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 5 की मौत, 3 गंभीर