जबलपुर : डीआरयूसीसी की बैठक में रीवा-मुंबई डेली, इन स्टेशनों पर ट्रेनों के हाल्ट की उठी मांग

जबलपुर : डीआरयूसीसी की बैठक में रीवा-मुंबई डेली, इन स्टेशनों पर ट्रेनों के हाल्ट की उठी मांग

प्रेषित समय :19:00:55 PM / Fri, Dec 15th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल की रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति (डीआरयूसीसी) की 150  वी बैठक आज  शुक्रवार को मंडल कार्यालय में आयोजित की गयी. इस बैठक में मंडल के 12 सदस्यों ने उपस्थित होकर अपने अपने क्षेत्रो के  रेल यात्रियों से सम्बंधित सुझाव प्रस्तुत किये इस दौरान सदस्यों ने अमृत भारत स्टेशन योजना के लिए स्टेशनों पर किये जा रहे पुनर्विकास के कार्यो तथा पार्किंग जैसे दुरूह कार्य में हुए सुधार के लिए रेल प्रशासन की प्रशंसा की. सदस्यों ने रेल सुविधाओं में विस्तार की मांग करते हुए रीवा-मुंबई ट्रेन को डेली करने सहित कई स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की मांग प्रमुखता से उठाई.
बैठक के प्रारंभ में समिति के अध्यक्ष मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील ने समिति के सदस्यो का पुष्प गुच्छ देकर मंडल की तरफ से स्वागत किया. बैठक को संबोधित करते हुए श्री शील ने  सदस्यों से प्राप्त होने वाले सुझावों को मंडल में यात्री सुविधाओ के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इन सुझावों से मंडल बहु आयामी विकास अवं उच्च स्तरीय मानक प्राप्त करेगा. 
     बैठक में  समिति के सचिव सीनियर डीसीएम राजेश शर्मा ने पॉवर पॉइंट के द्वारा मंडल में यात्री सुविधाओं की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की. इस अवसर पर बैठक में समिति के जबलपुर के सदस्य श्री बलराम जिग्यासी ने मैहर स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करने पर एवं मैहर स्टेशन पर नवरात्रि मेला में 17 जोड़ी गाडिय़ों  के ठहराव  के लिए रेलवे प्रशासन का धन्यवाद दिया. समिति के सदस्य कमल नयन काबरा ने पिपरिया के रिटायरिंग रूम को वातानुकूलित करने, आसनसोल-सीएसटीएम, पटना- वास्कोडिगामा एक्सप्रेस को पिपरिया स्टेशन पर स्टॉपेज एवं जबलपुर- यशवंतपुर एक्सप्रेस को मैसूर तक बढ़ाने, जबलपुर के निखिल अरुण देशकर ने मदन महल में लगने वाले लिफ्ट एवं एस्केलेटर यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे की प्रशंसा की. सीधी के सुधीर शुक्ला ने रीवा स्टेशन पर दिव्यांग जन एवं यात्रियों की सुविधा हेतु बैटरी कार चलाने की, रीवा के शंकर साहनी ने रीवा से मुंबई ट्रेन न. 02197 को प्रतिदिन चलाने, कटनी के आशीष गुप्ता ने कटनी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 5 में सभी श्रेणियों के यात्री प्रतीक्षालय बनवाने, दमोह की श्रीमती मनोरमा रतले ने दमोह में आरपीएफ एवं जीआरपी स्टाफ बढ़ाने, प्लेटफार्म में जमा होने वाली भीड़ को रोकने का सुझाव दिया.कटनी के श्री हरि शंकर शुक्ल ने मुडवारा स्टेशन के यात्री प्रतीक्षालय को वातानुकूलित करने, यात्री सुरक्षा हेतु पुलिस बल बढ़ाने  का कटनी के ही श्री मारुफ़ अहमद हनफी ने रेलवे स्टेशन के आगे अंडर ब्रिज और पंप हाउस के बीच रोड बनाने का एवं मदन महल के श्री राघवेन्द्र सिंह पटेल ने करोना काल से बंद इटारसी –सतना शटल ट्रेन को पुन: प्रारंभ करने, मदन महल स्टेशन पर व्यवस्थित ऑटो स्टैंड का सुचारू संचालन किया जाए. 
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील  सहित शाखा अधिकारी सर्व श्री राजेश शर्मा, डॉ. मधुर वर्मा, जयप्रकाश सिंह, संजय मनोरिया, यशवंत कुमार, सुबोध विश्वकर्मा, नितेश कुमार सोने, गुन्नार सिंह, एवं अन्य रेलवे कर्मचारी भी उपस्थित थे. बैठक का संचालन मंडल वाणिज्य प्रबंधक नितेश कुमार सोने ने किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Train Cancelled: ठंड ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया निरस्त कर दिया

बनारस-कन्याकुमारी के बीच काशी तमिल-संगम नई ट्रेन का ऐलान: गोंदिया, बालाघाट, नैनपुर, जबलपुर होकर चलेगी

JABALPUR: नाबालिगा से दोस्ती कर पहले पोर्न वीडियो भेजे, फिर किया बलात्कार, ट्रेन में बिठाकर भेजा अहमदाबाद

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी एक और सौगात, उधमपुर से श्रीनगर के बीच दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

एमपी: कटनी-सतना के बीच चलती ट्रेन में महिला से रेप, आरोपी ने बोगी से बाहर फेंककर गेट बंद किया, दरवाजा तोड़कर गिरफ्तार

लखनऊ रेल मंडल से गुजरने वालीं कुछ ट्रेनें निरस्त, कई का बदला रूट, यह है प्रभावित गाडिय़ों की सूची