कांग्रेस की क्राउड फंडिंग मुहिम: नाम रखा डोनेट फॉर देश, हर कांग्रेस पदाधिकारियों को देने होंगे 1380 रुपए

कांग्रेस की क्राउड फंडिंग मुहिम: नाम रखा डोनेट फॉर देश, हर कांग्रेस पदाधिकारियों को देने होंगे 1380 रुपए

प्रेषित समय :15:39:15 PM / Sat, Dec 16th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी फंड बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी क्राउड फंडिंग मुहिम की शुरुआत करने जा रही है. कांग्रेस ने इस मुहिम का नाम डोनेट फॉर देश रखा है. 18 दिसंबर को दिल्ली से इसकी शुरुआत होगी. पार्टी ने अपने सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को इस मुहिम में कम से कम 1380 रुपए का योगदान देने को कहा.

श्रेष्ठ भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना जरूरी

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर क्राउड फंडिंग मुहिम लॉन्च करने की बात कही. वेणुगोपाल ने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, डोनेट फॉर देश के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है.

यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज कोष से प्रेरित है और इसका उद्देश्य एक श्रेष्ठ भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है. अभियान की ऑफिशियल शुरुआत पार्टी अध्यक्ष 18 दिसंबर को दिल्ली में करेंगे. वेणुगोपाल ने आगे कहा- हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

नेशनल पार्टियों की संपत्ति 1 साल में 1531 करोड़ बढ़ी

इसी साल सितंबर में द एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की एक रिपोर्ट सामने आई थी. इसके मुताबिक, देश की 8 नेशनल पार्टियों की घोषित संपत्ति 1 साल में 1531 करोड़ रुपए बढ़ गई. 2020-21 में इन पार्टियों की संपत्ति 7,297.62 करोड़ रुपए थी. 2021-22 के दौरान इनकी संपत्ति बढ़कर 8,829.16 करोड़ रुपए हो गई. ये पार्टियां- भाजपा, कांग्रेस, नेशनल कांग्रेस पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई), सीपीआई (माओवादी), तृणमूल कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में हाईकमान तय करेगें, विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित

गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में पकड़ा

SC का फैसला, चीफ सेक्रेटरी को दिल्ली सरकार के निर्देश मानने होंगे, कहा- सिविल सर्वेंट्स को पॉलिटिकली न्यूट्रल रहने की जरूरत

दिल्ली सरकार का ऐलान: विंटर वेकेशन में केवल 6 दिनों के लिए बंद रहेंगे स्कूल