MP में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में हाईकमान तय करेगें, विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित

MP में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में हाईकमान तय करेगें, विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित

प्रेषित समय :18:50:48 PM / Thu, Dec 14th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में हुई. बैठक में चुरहट विधायक अजय सिंह ने कहा कि एक लाइन का प्रस्ताव पारित हुआ है कि नेता प्रतिपक्ष पर फैसला दिल्ली में हाईकमान द्वारा किया जाएगा.

बताया गया है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला व स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने विधायकों से वन टू वन चर्चा की. बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ शामिल नहीं हुए. कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि कमलनाथ का कार्यक्रम छिंदवाड़ा जिले में पहले से तय है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बैठक में पहुंचे. वहीं नेता प्रतिपक्ष को लेकर अटकलों का दौर भी शुरु हो गया है कि भाजपा ने ओबीसी वर्ग से सीएम बनाने के साथ ही सामान्य व अनुसूचित जाति वर्ग से एक एक उपमुख्यमंत्री बनाया है. ऐसे में कांग्रेस भी आदिवासी विधायक को नेता प्रतिपक्ष का पद देने पर विचार कर सकता है.

हालांकिए कांग्रेस में ओबीसी चेहरे के तौर पर विजयपुर विधायक रामनिवास रावत व ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाह के नाम भी चर्चा में हैं. वहीं संसदीय मामलों में अनुभवी नेताओं के तौर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह राहुल, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष व अमरपाटन से विधायक राजेंद्र कुमार सिंह को लेकर भी विचार-मंथन हो रहा है. वहीं दूसरी ओर उमंग सिंघार एमपी की पूर्व उपमुख्यमंत्री जमुना देवी के भतीजे व धार की गंधवानी सीट से चौथीबार विधायक है. वे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, एआईसीसी में एसटी कांग्रेस में राष्ट्रीय सदस्य के साथ ही झारखंड के सहप्रभारी रह चुके हैं.

ओमकार सिंह मरकाम डिंडोरी से चौथी बार विधायक हैं. कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के सदस्य हैं. अपने क्षेत्र से लेकर भोपाल तक सक्रिय और निर्विवाद छवि है. बाला बच्चन, कमलनाथ सरकार में गृहमंत्री रहे हैं. छठवीं बार के विधायक हैं. बड़वानी जिले की राजपुर सीट से विधायक बाला बच्चन कमलनाथ के करीबी हैं. कमलनाथ की पसंद का ध्यान रखा गया तो नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: कटनी-सतना के बीच चलती ट्रेन में महिला से रेप, आरोपी ने बोगी से बाहर फेंककर गेट बंद किया, दरवाजा तोड़कर गिरफ्तार

एमपी में विधानसभा चुनाव में मिली हार पर कांग्रेस का आत्ममंथन, जबलपुर से दो प्रदेश महामंत्रियों का इस्तीफा

एमपी: रेप के बाद महिला की नृशंस हत्या, शराब डालकर जलाई लाश

MPPSC Admit Card 2023: एमपीपीएससी प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड जारी

बीजेपी के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, दीया कुमारी सहित ये एमपी शामिल