एमपी में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी, मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले गाइड लाइन का पालन करें

एमपी में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी, मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले गाइड लाइन का पालन करें

प्रेषित समय :21:00:59 PM / Tue, Dec 19th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. देश में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है, केरल में कोरोना के 325 नए मामले सामने आने के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए कोरोना गाइड लाइन जारी कर दी गई है. लोग इसका पालन करे ताकि कोविड को फैलने से रोका जा सके.

                                   बताया गया है कि इंडियन काउंसिल ऑफ रिसर्च (आईसीएमआर) के डाक्टर के अनुसार केरल के तिरुवनंतपुरम में 8 दिसम्बर को 79 वर्ष की वृद्धा की रिपोर्ट पाजिटिव आई. वृद्धा में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण थे, हालांकि उपचार के बाद वृद्धा स्वस्थ हो गई. इसके बाद केन्द्र सरकार ने सभी प्रदेशों को सतर्क रहने के लिए कहा है. यदि एमपी की बात की जाए तो कोरोना के दो मामले अभी सामने आए है. अभी तक मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से 10786 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं देश में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 4.50 करोड़ के पार हो गई.

हालांकि रिकवरी रेट 98.81 प्रतिशत है. डाक्टरों की माने तो 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है, कोई लक्षण है तो ऑक्सीजन लेवल जांचते रहें, ऑक्सीजन का लेवल गिरता है तो डॉक्टर से संपर्क करें, टेली मेडिसिन की मदद ले सकते हैं. इसके अलावा 100 डिग्री से ज्यादा फीवर, सांस लेने में दिक्कत, सीने में लगातार दर्द, दबाव महसूस होना, थकान व मांसपेशियों में दर्द रहता है तो तत्काल डाक्टर को दिखाए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#MadhyaPradesh क्या मध्यप्रदेश कांग्रेस में बदलाव से 2024 में फायदा होगा?

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने जीतू पटवारी, उमंग सिंघार को बनाया नेता प्रतिपक्ष..!

मध्यप्रदेश में अब 'मोहन' राज का आगाज, नए मुख्यमंत्री के साथ 2 डिप्टी सीएम ने ली शपथ