कन्याकुमारी से बनारस के लिए जबलपुर होकर काशी-तमिल संगमम नई ट्रेन शुरू, जगह जगह स्वागत

कन्याकुमारी से बनारस के लिए जबलपुर होकर काशी-तमिल संगमम नई ट्रेन शुरू, जगह जगह स्वागत

प्रेषित समय :19:49:00 PM / Tue, Dec 19th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. कन्याकुमारी स्टेशन से चलकर मदुरई, तिरुचिरापल्ली, पैराम्बूर, गुडूर, विजयवाड़ा, बल्लारशाह, गोंदिया, बालाघाट, नैनपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना मार्ग से प्रयागराज होकर बनारस जाने वाली नयी यात्री गाड़ी न. 06367 का आज मंगलवार 19 दिसंबर को दोपहर 13.00 बजे जबलपुर आगमन हुआ. इस ट्रेन के  कन्याकुमारी से चलने पर मार्ग के सभी स्टेशनों पर भव्य स्वागत किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि इस साप्ताहिक ट्रेन का वर्चुअल रूप से शुभारंभ 17 दिसंबर को प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी द्वारा किया था. इस ट्रेन के पहले फेरे के जबलपुर मंडल में आगमन पर जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना स्टेशन पर रेलवे तथा स्थानीय जन प्रतिनिधियों द्वारा यात्रियों का स्वागत किया गया.

इस ट्रेन के चलने से अब दक्षिण भारत के लिए जबलपुर से गोंदिया मार्ग से नयी ट्रेन मिल गयी है यह ट्रेन जबलपुर से नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया मार्ग से अब दक्षिण भारत के लिए 28 दिसंबर के बाद से  प्रत्येक रविवार  को बनारस से शाम 16 .20 बजे चलकर  जबलपुर में रात  03.30 बजे आएगी. इसी तरह  वापसी में  कन्याकुमारी से गुरुवार को रात 20.30 बजे चलकर जबलपुर में शनिवार को दोपहर 13.00 बजे आएगी. जबलपुर से रवाना  होने के बाद यह ट्रेन शाम 19.00 बजे प्रयागराज छिवकी तथा 23.35 बजे बनारस पहुंचेगी. इस ट्रेन के चलने से अब उत्तर भारत से दक्षिण भारत तक के लिए सीधी नयी ट्रेन यात्रियों को धार्मिक नगरों  की यात्रा करने में बहुत सहायक सिद्ध होगी.

    जबलपुर स्टेशन पर ट्रेन के प्रथम आगमन पर मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील के निर्देशन में सीनियर डीसीएम श्री विश्व रंजन एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश कुमार  नायक सहित अनेक अधिकारियों एवं रेलवे स्टाफ सहित जनप्रतिनिधि नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष श्री कमलेश अग्रवाल द्वारा यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस मौके पर आर.पी.एफ. के बैंड द्वारा सुमधुर ध्वनि से गीत प्रस्तुत किए गए. इसके साथ ही वाणिज्य विभाग द्वारा यात्रियों को चंदन के टीके तथा पुष्प देकर स्वागत किया गया. जबलपुर स्टेशन पर हुए इस भव्य स्वागत से सभी यात्री बहुत ही प्रसन्न हुए और उन्होंने अपने इस पहली और धार्मिक यात्रा को यादगार यात्रा बताया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर : डीआरयूसीसी की बैठक में रीवा-मुंबई डेली, इन स्टेशनों पर ट्रेनों के हाल्ट की उठी मांग

बनारस-कन्याकुमारी के बीच काशी तमिल-संगम नई ट्रेन का ऐलान: गोंदिया, बालाघाट, नैनपुर, जबलपुर होकर चलेगी

एमपी में विधानसभा चुनाव में मिली हार पर कांग्रेस का आत्ममंथन, जबलपुर से दो प्रदेश महामंत्रियों का इस्तीफा