यूपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी हलाल प्रोडक्टस पर प्रतिबंध की उठी मांग, आंतकवाद के लिए होता है रुपयों का उपयोग..!

यूपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी हलाल प्रोडक्टस पर प्रतिबंध की उठी मांग, आंतकवाद के लिए होता है रुपयों का उपयोग..!

प्रेषित समय :16:07:05 PM / Thu, Dec 21st, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुम्बई. हलाल प्रोडक्टस पर यूपी में प्रतिबंध के बाद अब महाराष्ट्र में भी प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की जाने लगी है. भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में हलाल प्रमाणित उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध की तरह महाराष्ट्र में भी हलाल प्रमाणित भोजन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए.

भाजपा नेता ने कहा कि हलाल सर्टिफिकेट के लिए इक_ा किया गया रुपया आतंकवाद के लिए इस्तेमाल किया गया. हलाल, जिहाद, लव जिहाद बड़ी चिंताएं हैं. हलाल सर्टिफिकेट के नाम पर जुटाए गए रुपयों का उपयोग आतंकवाद में किया जाता है. इसका इस्तेमाल हिंदू धर्म के खिलाफ किया जाता है. हमारे पास इससे जुड़े सारे सबूत हैं. जिस तरह उत्तर प्रदेश सरकार ने हलाल सर्टिफिकेट पर रोक लगाई है उसी तरह महाराष्ट्र में भी इस पर रोक लगनी चाहिए. मैं इसके बारे में बात करूंगा. उन्होंने कहा कि दो कंपनियां हैं जो हलाल सर्टिफिकेट देती हैं और वे भी महाराष्ट्र से हैं. दोनों कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए.

मैं इस संबंध में मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखने जा रहा हूं. उत्तर प्रदेश सरकार ने 18 नवंबर को राज्य में हलाल प्रमाणीकरण वाले भोजन, दवाओं व कॉस्मेटिक वस्तुओं के उत्पादन, भंडारण, वितरण व बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया. अधिकारियों ने कहा कि प्रतिबंध सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में और भ्रम को रोकने के लिए लगाया गया है. उत्तर प्रदेश खाद्य आयुक्त के आदेश में कहा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में उत्तर प्रदेश में हलाल प्रमाणित खाद्य पदार्थों के उत्पादन, भंडारण, वितरण व बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाता है. हलाल प्रमाणीकरण यह सुनिश्चित करता है कि उत्पाद व सेवाएँ इस्लामी कानून का अनुपालन करें. आयुक्त के आदेश में कहा गया है कि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता तय करने का अधिकार केवल खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत उल्लिखित अधिकारियों के पास है
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#महाराष्ट्र शिवसेना विधायक अयोग्यता मामला! फैसला तो करना ही होगा, 10 जनवरी 2024 को सही!

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, ब्लास्ट में शामिल डिप्टी कमांडर भी मारा गया

महाराष्ट्र में शादी समारोह में बासी खाना परोसे जाने से दूल्हा समेत 80 लोग बीमार

महाराष्ट्र : प्याज किसानों ने मुंबई-आगरा हाईवे किया जाम, एक्सपोर्ट पर रोक का कर रहे विरोध, शरद पवार भी मौजूद