दिल्ली के अस्पताल में आउटसोर्स महिला कर्मियों के यौन शोषण की खबर से मचा हड़कंप, कार्रवाई का आदेश

दिल्ली के अस्पताल में आउटसोर्स महिला कर्मियों के यौन शोषण की खबर से मचा हड़कंप, कार्रवाई का आदेश

प्रेषित समय :19:23:27 PM / Sun, Dec 24th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुराड़ी अस्पताल से यौन उत्पीडऩ की एक घटना सामने आने के बाद मुख्य सचिव से पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने बुराड़ी अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों के यौन उत्पीडऩ से संबंधित एक घटना के संबंध में सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में जांच समिति के तत्काल गठन का भी आदेश दिया.

मुख्य सचिव को लिखे अपने पत्र में भारद्वाज ने कहा कि सोशल मीडिया से उनकी जानकारी में आया है कि दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल में महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने और आउटसोर्स कर्मियों के यौन उत्पीडऩ से संबंधित कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है. मंत्री ने पत्र में कहा कि इस संबंध में 19 दिसंबर को एक थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि दिल्ली पुलिस आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ नरम रही है, जिससे सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी है.

मंत्री ने कहा, ऐसी घटनाओं को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. आपको यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है कि दोषियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें यह भी पता चला है कि आरोपी पर्यवेक्षकों या प्रबंधकों की सेवाएं आउटसोर्सिंग फर्म द्वारा समाप्त कर दी गई हैं. उन्होंने कहा, हालांकि, दोषी पाए जाने पर कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी सुनिश्चित की जानी चाहिए.

भारद्वाज ने कहा, एक जांच समिति तुरंत गठित की जानी चाहिए, जिसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य सचिव को करनी चाहिए और उसे 24 घंटे में प्रारंभिक रिपोर्ट देनी होगी, जबकि अंतिम रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करनी होगी. दोषियों के खिलाफ सख्त सजा की सिफारिश की जानी चाहिए. उन्होंने मुख्य सचिव से इस नोट के प्राप्त होने के छह घंटे के भीतर की गयी कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को भी कहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश से दिल्ली में लुढ़का पारा, इन राज्यों में बारिश बढ़ाएगी ठंड

एमपी में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हो रहा मंथन, 3 से 5 बार के विधायकों को मिल सकती है जगह..!

अब संसद की सुरक्षा दिल्ली पुलिस की जगह CISF करेगी..!

क्रिसमस और नववर्ष के मौके पर रेलवे चलाएगा नई दिल्ली से कटरा तक दो स्पेशल ट्रेनें

MP : पूर्व सीएम शिवराज दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मिले, नई भूमिका पर चर्चा