Rajasthan: CM भजनलाल बोले- कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं होंगी, आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज होगा

Rajasthan: CM भजनलाल बोले- कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं होंगी, आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज होगा

प्रेषित समय :17:49:00 PM / Mon, Dec 25th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार (25 दिसंबर) को ऐलान किया कि राज्य में वे योजनाएं बंद नहीं होंगी, जिन्हें पिछली कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था. ष्टरू ने कहा- हम कांग्रेस सरकार की किसी योजना को बंद नहीं करेंगे, बल्कि उन्हें और प्रभावी बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री भजनलाल, सुशासन दिवस पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुए कार्यक्रम में बोल रहे थे.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर एक पोस्ट कर राज्य सरकार से कांग्रेस की योजनाओं के बारे में स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा था. गहलोत ने लिखा था- वर्तमान सरकार को हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. इससे जनता को परेशानी न हो. कोई नई व्यवस्था लागू होने तक पुरानी व्यवस्था चालू रखनी चाहिए.

आयुष्मान योजना की लिमिट बढ़ाई, योजनाएं आगे बढ़ाएंगे

सीएम भजनलाल ने कहा- हमने आयुष्मान भारत योजना को 5 से 10 लाख तक बढ़ाया. वहीं, अब हम इस योजना में 25 लाख तक का इलाज मुफ्त कराने के लिए काम करेंगे. ये लोग कहते हैं कि दवाइयां बंद हो जाएगी. मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी बात की है. मैं कहना चाहता हूं कि जो दवाइयां मिलती थीं, वो मिलेंगी. हमने कोशिश की है कि इसमें दवाइयां बढ़ाने का काम करें. जो हमारे लिए आवश्यक है. हम किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे, हम आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

अब राज बदल गया है- सीएम

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- मैं घर से बीजेपी प्रदेश कार्यालय की तरफ निकल रहा था. मेरे मन में विचार आया, सुशासन दिवस के दिन मुझे एसएमएस अस्पताल जाना चाहिए. मैंने औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों को कहा है कि अब राज बदल गया है.

भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना है

उन्होंने कहा कि हम किसी भी कीमत पर महिला अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. मैंने अधिकारियों को कहा है कि अगर आपने सिफारिश की तो उसको भी बख्शा नहीं जाएगा. हम जीरो टॉलरेंस पर काम करेंगे. भ्रष्टाचार को जड़ से नष्ट करना है.  उन्होंने कहा कि हम सभी को काम में लगना होगा. जनता की अपेक्षाएं अधिक हैं. जनता के मन में यह विश्वास है, पीएम नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वो करते हैं. जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यकर्ता भी जनता के बीच में जाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: रक्षक ही बने भक्षक, नाबालिग लड़की से 3 पुलिस वाले 2 साल तक करते रहे रेप

राजस्थान : बिजली विभाग की गाड़ी खाई में गहरी गिरी, 4 की मौत, कई गंभीर

दूध बेचा और किराये के घर में रहे, अब भजनलाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री

राजस्थान : भजन लाल शर्मा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, दीया-प्रेमचंद बने डिप्टी सीएम

BJP ने लिया राजस्थान में भी चौंकाने वाला फैसला, भजन लाल शर्मा होंगे नए मुख्यमंत्री, दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा डिप्टी सीएम