आईएमडी : उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो अलर्ट

आईएमडी : उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो अलर्ट

प्रेषित समय :14:21:09 PM / Tue, Dec 26th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

देहरादून. उत्तराखंड में ठंड अपना कहर बरसा रही है. पहाड़ से लेकर मैदान तक हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ो के साथ ही अलाव का सहारा ले रहे हैं. मैदानी इलाकों की बात की जाए तो अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में 26 और 27 दिसंबर के लिए घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य में नए साल की शुरुआत में बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार, पूरे प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है. 31 दिसंबर की रात को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. नए साल की शुरुआत में बारिश एवं बर्फबारी के आसार हैं.

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तर- पश्चिमी हवाएं चलने से वातावरण में नमी बननी शुरू हो गई है. दिन का तापमान भी अब इस वजह से गिरने लगा है. कोहरा भी इसी वजह से ज्यादा पडऩे लगा है. कोहरे में वाहनों को सावधानीपूर्वक चलाएं. ठंड से बचने के लिए एहतियात बरतें. 

सोमवार को देहरादून के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा चला गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना को लेकर बड़ी बैठक, सभी राज्यों को अलर्ट जारी

एमपी में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी, मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले गाइड लाइन का पालन करें

चेन्नई में भारी बारिश का कहर, तमिलनाडु में 7 दिन का अलर्ट, IMD ने दी यह चेतावनी

केरल में कोरोना के नये वैरिएंट से 2 लोगों की मौत से कर्नाटक भी अलर्ट, केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी