अब प्रियंका गांधी का नाम ED की चार्जशीट में आया, आरोप है फरीदाबाद में 2006 में एजेंट से 5 एकड़ जमीन खरीदी, 2010 में उसी को बेच दी

अब प्रियंका गांधी का नाम ED की चार्जशीट में आया, आरोप है फरीदाबाद में 2006 में एजेंट से 5 एकड़ जमीन खरीदी, 2010 में उसी को बेच दी

प्रेषित समय :18:48:08 PM / Thu, Dec 28th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट में पहली बार कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम आया है. जांच एजेंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत प्रियंका नाम चार्जशीट में शामिल किया है. खबर है कि प्रियंका ने 2006 में हरियाणा के फरीदाबाद में 5 एकड़ की खेती की जमीन दिल्ली के रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से खरीदी. फरवरी 2010 में इस जमीन को पाहवा को ही बेच दिया.

सूत्रों के अनुसार यह जमीन फरीदाबाद के अमीपुर गांव में पाहवा से खरीदी. इसी एजेंट से प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी 2005-2006 में अमीपुर गांव में 40ण्08 एकड़ जमीन के तीन टुकड़े खरीदे और उसे दिसंबर 2010 में एजेंट को ही बेच दिया. एजेंट पाहवा वही व्यक्ति है जिसने एनआरआई कारोबारी सीसी थंपी को भी जमीन बेची थी. एक बड़े मामले में भगोड़ा हथियार डीलर संजय भंडारी भी शामिल है. जिसकी कई एजेंसियां मनी-लॉन्ड्रिंग, विदेशी मुद्रा व कालेधन कानूनों के उल्लंघन, आधिकारिक गोपनीयता कानून ऑफिशियल सीक्रेटद्ध जांच कर रही है. भंडारी 2016 में भारत से ब्रिटेन भाग गया था. थंपी पर ब्रिटिश नागरिक सुमित चड्ढा के साथ मिलकर भंडारी को अपराध की कमाई छिपाने में मदद करने का आरोप है. ईडी ने पहले चार्जशीट में रॉबर्ट वाड्रा का नाम भी शामिल किया था. रॉबर्ट पर थंपी का करीबी होने का आरोप लगाया था. थंपी व  उसके भारतीय सहयोगियों के खिलाफ विदेशी मुद्रा मैनेजमेंट एक्ट के तहत जांच चल रही है.

यह भी पाया गया कि थंपी ने पाहवा से 2005 से 2008 के बीच करीब 486 एकड़ जमीन फरीदाबाद के अमीपुर में खरीदी. चार्जशीट में ये भी कहा गया है कि भारत के कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा के नाम से 1 नवंबर 2007 को ब्लू ब्रीज ट्रेडिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर्ड थी. जो बाद में लिमिटेड लाइबिलिटी पार्टनरशिप में बदल गई. ईडी ने चार्जशीट में ये भी बताया कि थंपी व रॉबर्ट वाड्रा के बीच गहरी दोस्ती थी. ये केवल व्यक्तिगत तौर पर नहीं थी बल्कि उनके कॉमन बिजनेस भी थे. थंपी को 2020 में गिरफ्तार किया गया था. उसने ईडी को बताया था कि मैं रॉबर्ट वाड्रा को 10 साल से ज्यादा वक्त से जानता हूं. हम वाड्रा के यूएई दौरे में और दिल्ली में कई बार मिल चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा, 134 फ्लाइटस लेट, एमपी के 6 शहरों में ओले गिरने के आसार

IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

दिल्ली हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी: पति की मर्दानगी पर आरोप मानसिक क्रूरता

दिल्ली के अस्पताल में आउटसोर्स महिला कर्मियों के यौन शोषण की खबर से मचा हड़कंप, कार्रवाई का आदेश

क्रिसमस और नववर्ष के मौके पर रेलवे चलाएगा नई दिल्ली से कटरा तक दो स्पेशल ट्रेनें